Jammu-Kashmir : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में पाकिस्तानी आतंकी सहित 3 ढेर, सेना ने सरेंडर करने को कहा था

जम्मू-कश्मीर के Pulwama में बुधवार सुबह सुरक्षाबलों ने  Encounter में एक आतंकी को मार गिराया है।
 
Jammu Kashmir : जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले (Pulwama district) में सुरक्षबलों और आतंकियों की बुधवार सुबह मुठभेड़ शुरू हो गई। जिसमें सुरक्षाबलों ने पाकिस्तानी आतंकी सहित 3 आतंकियों को मार गिराया है।

 

 जानकारी के अनुसार घटना पुलवामा जिले में हुई है। पुलवामा के चांदगाम में हुई मुठभेड़ में जैन-ए-मोहम्मद के तीन आतंकियों को मार ऐर कर दिया गया है। सैन्य अधिकारियों का कहना है कि इनमें से एक पाकिस्तानी नागरिक था।

 आतंकियों के पास से यह हथियार मिले

बताया जा रहा है कि मारे गए जैश के तीन आतंकियों के पास से 2 एम-4 कार्बाइन्स, एक एके-47 रायफल और अन्य विस्फोटक बरामद किए गए हैं। 

 

सरेंडर करने को कहा था

मुठभेड़ शुरू होने पर सुरक्षाबलों ने तीनों आतंकियों से सरेंडर करने को कहा था।। परंतु  उन्होंने इनकार कर दिया। जिसके बाद हमारे सुरक्षाबलों ने द्वारा चलाए गए इस ऑपरेशन में पाकिस्तानी आतंकी सहित 3 आतंकियों को ढेर कर दिया गया। 

 

बता दें कि मंगलवार को भी सुरक्षाबलों ने श्रीनगर में दो अलग-अलग स्थानों पर हुई मुठभेड़ में 3 आतंकियो को मार गिराया था।

दो दिन पहले भी 3 आतंकियों का किया सफाया

 

श्रीनगर के गौसा में मुठभेड़

जानकारी के अनुसार दूसरी मुठभेड़ श्रीनगर के गौसा (Gausa Shrinagar) में हुई। यहां आतंकियों ने फायरिंग की। पुलिस और सीआरपीएफ (CRPF) की टीम ने ज्वाइंट ऑपरेशन में एक आतंकी को ढेर कर दिया। पुलिस का कहना है कि आतंकी के पास से गोला बारूद बरामद हुआ है। हालांकि उसके बाद क्षेत्र में सर्च अभियान भी चलाया गया।

 

31 दिसंबर को 3 आतंकी ढेर

जानकारी हो कि जम्मू-कश्मीर में बड़े पैमाने पर आतंकियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। आतंकियों को खोज-खोजकर मारा जा रहा है। अभी बीते 31 दिसंबर को जैश-ए-मुहम्मद (Jaish-e-Muhammad) के 3 और 30 दिसंबर को दक्षिण कश्मीर में 2 पाकिस्तानी नागरिक सहित 6 आंतकी मार गिराए थे।