INLD प्रदेश अध्यक्ष नफे सिंह की अंधाधुंध गोलियां बरसा कर हत्या, दो अन्य लोगों की भी मौत, 2 घायल; लॉरेंस गैंग पर शक

नफे सिंह राठी बहादुरगढ़ से इंडियन नेशनल लोकदल (INLD) के विधायक भी रह चुके हैं। दिल दहला देने वाले हमले के बाद राज्य पुलिस अलर्ट पर है। कई टीमों को तुरंत घटना स्थल पर भेजा गया है और हमले के आसपास की परिस्थितियों का पता लगाने के लिए सबूत इकट्ठा कर रहे हैं। अधिकारी हमलावर के प्रवेश मार्ग और उसके बाद भागने के मार्ग का पता लगाने के लिए आसपास के विभिन्न स्थानों के सीसीटीवी फुटेज की समीक्षा कर रहे हैं।
 
हरियाणा इंडियन नेशनल लोक दल (INLD) के अध्यक्ष और पूर्व विधायक नफे सिंह राठी की रविवार शाम झज्जर जिले के बहादुरगढ़ में उनकी एसयूवी पर घात लगाकर बैठे अज्ञात बंदूकधारियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। उनके साथ यात्रा कर रहे दो अन्य लोगों की भी मौत हो गई, जबकि दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।READ ALSO:-UP : कोचिंग पढ़ने गई नौवीं की छात्रा को बहाने से ले गया बाग में, 4 दोस्तों के साथ मिलकर किया गैंगरेप, हैवानियत का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल

 

राठी और उसके साथी गाड़ी के अंदर थे जब एक कार में सवार लोगों ने गोलीबारी शुरू कर दी। हमले के बाद हमलावर मौके से फरार हो गए। घायलों को तुरंत इलाज के लिए पास के ब्रह्म शक्ति संजीवनी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन वहां पहुंचने पर पूर्व विधायक को मृत घोषित कर दिया गया। 

 


घटना को लेकर झज्जर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अर्पित जैन ने कहा, ''हमें गोलीबारी की एक घटना की सूचना मिली थी। सीआईए और एसटीएफ की टीमें काम कर रही हैं। आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।”

 

नफे सिंह राठी बहादुरगढ़ से इनेलो विधायक भी रह चुके हैं। दिल दहला देने वाले हमले के बाद राज्य पुलिस अलर्ट पर है। कई टीमों को तुरंत घटना स्थल पर भेजा गया है और हमले के आसपास की परिस्थितियों का पता लगाने के लिए सबूत इकट्ठा कर रहे हैं। अधिकारी हमलावर के प्रवेश मार्ग और उसके बाद भागने के मार्ग का पता लगाने के लिए आसपास के विभिन्न स्थानों के सीसीटीवी फुटेज की समीक्षा कर रहे हैं।

 


नफे सिंह पर ताबड़तोड़ फायरिंग
प्राप्त जानकारी के मुताबिक कार में आए कुछ हमलावरों ने नफे सिंह राठी और उनके तीन बंदूकधारियों पर फायरिंग कर दी। पुलिस के मुताबिक, इस फायरिंग में कार की अगली सीट पर बैठे राठी और उनके तीन गनमैन घायल हो गए। घटना के बाद हमलावर अपनी कार में सवार होकर भाग गए।

 


घायलों को ब्रह्मशक्ति संजीवनी अस्पताल में भर्ती कराया गया। इनेलो के मीडिया सेल प्रभारी राकेश सिहाग ने नफे सिंह राठी के निधन की पुष्टि की है। राठी की कमर और गर्दन में गोलियां लगीं। हमले के वक्त राठी अपनी फॉर्च्यूनर कार में सवार थे, जबकि हमलावर आई-20 कार में आए थे। 

 

झज्जर के एसपी अर्पित जैन ने कहा कि इस मामले में अपराध जांच एजेंसी (CIA) और स्पेशल टास्क फोर्स (STF) को लगाया गया है। इस घटना के पीछे गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और उसके करीबी काला जठेड़ी का हाथ होने का शक जताया जा रहा है। शुरुआती जांच में हत्या के पीछे संपत्ति विवाद बताया जा रहा है। 
रणदीप सुरजेवाला ने सरकार पर निशाना साधा
कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि बहादुरगढ़ में दिनदहाड़े गोलियों से भूनकर इनेलो प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक नफे सिंह राठी की हत्या की खबर से स्तब्ध हूं। हरियाणा में कानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है। ये है खट्टर-दुष्यंत सरकार का डरावना चेहरा। लगातार हो रहे अपराध बीजेपी और जेजेपी के खोखले दावों की पोल खोल रहे हैं। मैं दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं और घायल सुरक्षाकर्मियों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

 

इस हमले के पीछे गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और उसके करीबी काला जत्थेदी का हाथ होने का शक है। शुरुआती जांच में पता चला है कि हमला संपत्ति विवाद के चलते हुआ है। नफे सिंह राठी मुख्य रूप से राजनीति से जुड़े रहे हैं। वह हरियाणा विधानसभा में दो बार विधायक रह चुके हैं। वह हरियाणा पूर्व विधायक एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष भी थे। राठी ने एक बार रोहतक निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा चुनाव लड़ा था और राजनीतिक मामलों में सक्रिय रूप से शामिल थे। वह दो बार बहादुरगढ़ नगर परिषद के चेयरमैन भी रहे।