इंडिगो विमान में बम होने की धमकी, कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग; फ्लाइट दिल्ली से वाराणसी जा रही थी

 आज दिल्ली एयरपोर्ट पर इंडिगो विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई क्योंकि विमान में बम होने की खबर फैल गई थी। यात्रियों को जल्दी-जल्दी विमान से उतार दिया गया और जहाज को आइसोलेशन बे में ले जाया गया।
 
मंगलवार सुबह दिल्ली एयरपोर्ट पर वाराणसी जा रही इंडिगो फ्लाइट (6E2211) में उड़ान भरने से पहले एक टिशू पेपर मिला, जिसमें '30 मिनट में बम ब्लास्ट' लिखा हुआ था। इसे खतरे की संभावना माना गया. इसके बाद क्रू मेंबर्स ने यात्रियों को इमरजेंसी गेट से बाहर निकाला। कुछ यात्रियों को विंग के माध्यम से विमान से उतरते देखा गया। फ्लाइट में 176 यात्री सवार थे। READ ALSO:-वीडियो रील बनाने के लिए 150 फीट पानी की झील में शख्स ने लगाई छलांग, हुई मौत, पुलिस ने निकाला शव

 

दिल्ली एयरपोर्ट पर क्यूआरटी और बम निरोधक टीम को बुलाया गया। विमान की तलाशी ली गई, लेकिन अधिकारियों को कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। एयरपोर्ट अधिकारियों ने बताया कि पायलट को सुबह करीब साढ़े पांच बजे वॉशरूम में टिश्यू पेपर मिला था। टिश्यू पेपर वॉशरूम तक कैसे पहुंचा, इसकी जांच चल रही है।

 


हवाईअड्डे के एक अधिकारी ने एएनआई को बताया कि विमानन सुरक्षा और बम निरोधक टीमें फिलहाल मौके पर हैं। सभी यात्री सुरक्षित हैं। डॉग स्क्वायड और बम निरोधक दस्ते ने पूरे विमान के कोने-कोने की तलाशी ली। हर यात्री के सामान की जांच की गई, लेकिन अभी तक कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है। एयरपोर्ट अधिकारियों ने पुलिस को लिखित शिकायत देकर बम की सूचना देने वाले की तलाश करने को कहा है।

 

किसी ने फोन कर बम होने की सूचना दी थी.
मिली जानकारी के मुताबिक इंडिगो की फ्लाइट ने सुबह करीब 5.15 बजे आईजीआई एयरपोर्ट दिल्ली से उड़ान भरी थी। फ्लाइट के उड़ान भरते ही क्रू को टॉयलेट में एक कागज मिला जिस पर संदेश लिखा था कि फ्लाइट में बम है। इससे चालक दल के सदस्यों और यात्रियों में दहशत फैल गई। तुरंत एटीसी और एयरपोर्ट अधिकारियों ने विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई।

 

फ्लाइट के लैंड होते ही सुरक्षाकर्मी, फायर ब्रिगेड के जवान और एंबुलेंस रनवे पर पहुंच गईं। यात्रियों को आपातकालीन गेट से नीचे उतारकर सुरक्षित क्षेत्र में ले जाया गया। इसके बाद बम और डॉग स्क्वायड ने विमान की तलाश में सर्च ऑपरेशन चलाया। फ्लाइट में बम की सूचना मिलते ही दिल्ली पुलिस विभाग के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और जायजा लिया। 

 

 दिल्ली के स्कूलों और एयरपोर्ट को धमकी मिली है
आपको बता दें कि इस महीने की शुरुआत में दिल्ली के 150 से ज्यादा प्राइवेट स्कूलों को भी बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। दिल्ली एयरपोर्ट और सफदरजंग अस्पताल जैसे कई बड़े अस्पतालों को भी कई बार बम से उड़ाने की धमकी मिल चुकी है। हालांकि चेकिंग के दौरान कुछ भी संदिग्ध न मिलने से लोगों में दहशत फैल गई। पुलिस विभाग आज तक धमकी देने वालों का पता नहीं लगा सकी है, लेकिन लगातार ऐसी धमकियां मिलने से पुलिस विभाग हमेशा अलर्ट रहता है।