Indian Railway: रेलवे स्टेशनों पर फ्री वाई-फाई के साथ खास ऐप की भी सुविधा, जानिए क्या-क्या मिलेंगे फायदे

रेलटेल देश भर के रेलवे स्टेशनों पर आधे घंटे के लिए मुफ्त वाई-फाई सुविधा प्रदान कर रहा है। इसी कड़ी में एक कदम और आगे बढ़ाते हुए रेलटेल एक खास ऐप की सुविधा भी देने जा रहा है।
 
रेलवे स्टेशनों पर फ्री वाई-फाई के साथ ही एक खास एप की भी सुविधा मिलेगी। इस ऐप के जरिए यात्री कई सुविधाओं का लाभ उठा सकेंगे। उन्हें रेलवे से जुड़ी जानकारी तो मिलेगी ही, साथ ही वे इस ऐप के जरिए इंफोटेनमेंट की सुविधा का भी लाभ उठा सकेंगे। रेल मंत्रालय का केंद्रीय सार्वजनिक क्षेत्र का उपक्रम रेलटेल निजी कंपनियों के साथ मिलकर यह सुविधा शुरू करने जा रहा है, जिससे यात्रियों को एक ही प्लेटफॉर्म पर कई तरह की सुविधाएं मिल सकेंगी।READ ALSO:-Indian Railway: वैष्णो देवी के दर्शन करने जाने वाले यात्रियों को रेलवे ने दी खुशखबरी, कल से लागू हो जाएगा ये नया नियम....

 

रेलटेल देश भर के रेलवे स्टेशनों पर आधे घंटे के लिए मुफ्त वाई-फाई सुविधा प्रदान कर रहा है। इससे दूर-दराज के स्टेशनों पर यात्री ही नहीं आम लोग भी सुविधा का लाभ उठा रहे हैं। इसी कड़ी में एक कदम और आगे बढ़ाते हुए रेलटेल एक खास ऐप की सुविधा भी देने जा रहा है। इससे रेलटेल को मुफ्त सेवा के बदले निजी कंपनियों से भी कमाई होगी, क्योंकि उन्हें भी इस ऐप पर विज्ञापन देने की सुविधा दी जाएगी।

 

वहीं, यात्रियों को फ्री वाई-फाई के साथ ऐप के एक्सक्लूसिव फीचर्स का भी लाभ मिलेगा। रेलटेल के अधिकारियों के अनुसार, भारतीय रेलवे नेटवर्क पर मुफ्त कैप्टिव वाई-फाई पोर्टल का मुद्रीकरण किया जा रहा है। इस ऐप को आज सोमवार को लॉन्च किया जाएगा, जिसका देशभर के लोग फायदा उठा सकेंगे। वाई-फाई पोर्टल और सुपर ऐप से 1000 करोड़ रुपये के राजस्व का अवसर मिलेगा।