IT के छापे में इतना नोट मिला की 4 मशीनों से गिना गया, कानपुर में SP नेता के करीबी व 'समाजवादी इत्र' बनाने वाले कारोबारी के घर का मामला

4 मशीने मांगाई गई हैं। जिनसे कैश गिना जा रहा है। अधिकारियों की माने तो करीब 100 करोड़ से ज्यादा का कैश मिला है। 
 
आयकर विभाग का सपा नेताओं के यहां छापेमारी का सिलसिला जारी है। अब आईटी विभाग ने कानपुर में कारोबारी पीयूष जैन के घर छापेमारी की । छापेमारी में इतना कैश मिला कि वहां मौजूद सभी अधिकारियों के होश फाख्ता हो गए।

 

सूत्रों की माने तों वहा मौजूद कैश को गिनने के लिए 4 मशीने मांगाई गई हैं। जिनसे कैश गिना जा रहा है। अधिकारियों की माने तो करीब 100 करोड़ से ज्यादा का कैश मिला है। वहीं, 160 करोड़ की अघोषित संपत्ति मिली है। टीम का छापेमारी का काम जारी है।

 

तैयार कराया था समाजवादी इत्र

कुछ समय पहले सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने समाजवादी इत्र लॉन्च किया था। उस वक्त अखिलेश यादव ने कहा था कि जब लोग वोट करने जाएंगे तो समाजवादी इत्र लगाकर जाएंगे। जिससे पूरा माहौल समाजवादी हो जाएगा। उस इत्र को तैयार कराने में  समाजवादी पार्टी के MLC पम्मी जैन का नाम सामने आया था। पीयूष जैन पम्मी जैन का बेहद करीबी हैं।

एमएलसी  ने उस वक्त कहा था कि वह 2024 में भी दूसरा इत्र लॉन्च करेंगे। इसके लिए वैज्ञानिकों की टीम लगी हुई है।

 

160 करोड़ की अघोषित संपत्ति

आयकर विभाग ने यह रैड कानपुर के जूही थाना क्षेत्र के आनंदपुरी में कारोबारी पीयूष के घर मारी। आयकर की टीम ने जब तलाशी शुरू की तो नोटों के बंडल देख सभी देखते रह गए। घर में करीब 100 करोड़ से ज्यादा का कैश मिला। वहीं, 160 करोड़ की अघोषित संपत्ति के बारे में पता चला। 

 

बताया जा रहा है कि जब आयकर विभाग ने नोटों की गिनती शुरू की तो वह इतने ज्यादा थे कि मुश्किल हो रही थी। जिसके बाद रात में ही 4 मशीने मंगाई गई ओर उनसे नोट गिनती का कार्य शुरू किया गया। 100 करोड़ से ज्यादा का कैश मिला।

 

 नोट ले जाने के लिए 25 बक्से मंगाए गए

जानकारी के अनुसार नोटो की गिनती जारी है। आयकर विभाग ने एसबीआई की चार मशीनों से कैश गिनती का काम शुरू कर दिया है। वहीं, कैश को ले जाने के लिए 25 बक्से मंगाए गए हैं। 

 

दो दिन पहले ही मिली 800 करोड़ की टैक्स चोरी व अघोषित संप्पति

जानकारी हो कि एक सप्ताह पहले आयकर विभाग ने यूपी में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के करीबी नेताओं के छापेमारी की थी। उसे दिन आईटी विभाग ने 28 स्थानों पर एक साथ छापा मारा था। तब अखिलेश ने कहा था कि भाजपा सरकार डर गइ्र है। चुनाव में हार की वजह से यह छापेमारी करा रही है।

 

अभी दो दिन पहले ही आयकर विभाग ने छापेमारी के बारे में जानकारी दी थी। जिसमें कहा था कि सपा नेताओं व उनके नजदीकी कारोबारियों के यहां से करीब 800 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी व अघोषित संपत्ति पाई गई। जिसे आरोपियों ने कबूल भी किया।