इंसान अब हवाई जहाज की तरह हवा में उड़ेगा, डेमो देख चकित रह गए लोग, एक और ट्वीट के बाद, 48 फ्लाइंग सूट खरीदे जाएंगे 

इस जेट पैक फ्लाइंग सूट को पहनकर 51 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से उड़ाया जा सकता है। डेमो के दौरान इस सूट को ईजाद करने वाले रिचर्ड ब्राउनिंग को सड़क, बिल्डिंग और नदी पार करते भी देखा गया। 
 
भारतीय सेना संवेदनशील सीमावर्ती इलाकों में निगरानी प्रणाली को मजबूत करने और दुश्मन की हर हरकत का जवाब देने के लिए लगातार खुद को हाईटेक कर रही है। इस बीच खबर है कि सेना 48 जेटपैक सूट खरीदने जा रही है। जेटपैक सूट का ट्रायल भी पिछले दिनों धौलपुर से आगरा के बीच हुआ था।Read Also:-शानदार फीचर्स के साथ गियर वाली भारत की पहली ई-बाइक लॉन्च, 'मैटर ऐरा' (Matter Aera) सिंगल चार्ज में चलेगी 125 किमी

डिफेंस कॉर्प्स नाम के ट्विटर अकाउंट से जानकारी मिली है कि ब्रिटिश बिजनेसमैन और ग्रेविटी इंडस्ट्रीज के सीईओ रिचर्ड ब्राउनिंग ने आगरा में अपने लेटेस्ट टेक्नोलॉजी जेटपैक सूट का डेमो दिया है। इस डेमो सूट के जरिए वह सुपरहीरो की तरह हवा में उड़ने लगे। इस जेट पैक फ्लाइंग सूट को पहनकर उन्होंने 51 किमी  प्रति घंटे की रफ्तार से दूरी तय की। डेमो में उन्हें सड़कें, इमारतें और यहां तक कि नदियां भी पार करते देखा गया। उन्होंने बताया कि इसे पहनकर 12 हजार फीट की ऊंचाई तक जा सकते हैं। धौलपुर के आर्मी स्कूल में एक दिन पहले रिचर्ड ब्राउनिंग ने अपने जेट पैक सूट का डेमो दिया था। 

 

 

ब्रिटिश आर्मी से आए रिचर्ड ब्राउनिंग ने जेट पैक सूट पहनकर हवा में उड़ान भरी थी। इसकी कीमत करीब 3.4 करोड़ रुपए है। रिचर्ड ब्राउनिंग ने इस जेट पैक सूट का आविष्कार किया है, जिसके कारण उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया गया है।