पटना : रेलवे स्टेशन के पास होटल में लगी भीषण आग, 6 लोग जिंदा जले;  

बिहार के पटना जिले के एक होटल में आग लगने से छह लोग जिंदा जल गये. 20 लोग बुरी तरह झुलस गए हैं। आग इतनी भीषण थी कि उसने आसपास के होटलों को भी अपनी चपेट में ले लिया। हालांकि सुबह से लगी आग पर काबू पा लिया गया है लेकिन नुकसान काफी हद तक हो चुका है। 
 
बिहार के पटना जिले में आज भीषण आग लगने से 6 लोग जिंदा जल गये. 20 लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं. 45 लोगों को सुरक्षित बचाया गया। पटना जंक्शन के पास पाल होटल में आग लग गई। हालांकि आग पर काबू पा लिया गया है, लेकिन सुबह लगी आग ने पाल होटल के आसपास के होटलों को भी अपनी चपेट में ले लिया है। READ ALSO:-मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धमकी और चैलेंज देकर फंसा ये शख्स, बुलडोजर से पहले पहुंच गई पुलिस!

 

आग में झुलसने से तीन महिलाओं की मौत हो गई है। मृतकों में तीन पुरुष भी शामिल हैं, लेकिन अभी तक किसी की पहचान नहीं हो सकी है। आग में घायल लोगों को पटना मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 2 घायलों की हालत गंभीर बनी हुई है। करोड़ों का नुकसान भी हुआ है। सिटी एसपी सेंट्रल सत्य प्रकाश ने आग लगने की पुष्टि की। 

 


51 गाड़ियों ने 2 घंटे में आग बुझाई
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पटना रेलवे स्टेशन से 50 मीटर दूर होटल में लगी आग को बुझाने में फायर ब्रिगेड की 51 गाड़ियों को करीब 2 घंटे लग गए।  दमकलकर्मियों ने लोगों को आग की लपटों के बीच से बचाया। आग बुझते ही बचाव दल के सदस्य अंदर गए तो उन्हें 6 लोगों के शव बुरी हालत में मिले।

 

आग के चलते पुलिस ने आसपास का इलाका और सड़क सील कर दी थी। बताया जा रहा है कि जिस होटल में आग लगी वह 4 मंजिला था और चारों मंजिलें आग की चपेट में आ गईं। होटल से लोगों को निकालने के लिए हाइड्रा का भी इस्तेमाल करना पड़ा। बताया जा रहा है कि आग होटल के किचन में रखे सिलेंडर में विस्फोट के कारण लगी और देखते ही देखते आग ने पूरी बिल्डिंग को अपनी चपेट में ले लिया।