हीट वेव: अभी गर्मी से राहत अब भूल जाइए, दिल्ली समेत कई जगहों पर बढ़ेगा पारा, इन राज्यों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी

मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दिनों में पश्चिमी विक्षोभ के कारण कुछ राज्यों के तापमान में गिरावट आएगी। जबकि पंजाब और हरियाणा के कई जिलों में हल्की बारिश हो सकती है।
 
मौसम विज्ञानियों के मुताबिक आने वाले दिनों में दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और उत्तर पश्चिम भारत में तापमान में और बढ़ोतरी होगी। वहीं आईएमडी (IMD) के वैज्ञानिक नरेश कुमार के मुताबिक, आने वाले दिनों में पश्चिमी विक्षोभ के कारण कुछ राज्यों में तापमान में गिरावट आएगी। वहीं, उनके मुताबिक पश्चिम बंगाल समेत कई राज्यों में लू को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं मौसम विभाग के मुताबिक पंजाब और हरियाणा के कई हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है।Read Also:-New Corona Cases: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड में फिर बेकाबू होने लगा कोरोना, इतने लोगों की हुई मौत...

 

वहीं आईएमडी (IMD) ने उत्तर प्रदेश  के कई जिलों में हल्की बारिश की संभावना जताई है। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि 18 से 20 अप्रैल के बीच राजस्थान के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है। वहीं, आईएमडी ने 18 से 19 अप्रैल के बीच जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना जताई है। इन इलाकों के कुछ हिस्सों में ओलावृष्टि की भी संभावना है। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक बदले मौसम का असर आने वाले दिनों में दिल्ली एनसीआर में भी देखने को मिल सकता है। 

 


तापमान में उतार-चढ़ाव की संभावना
जानकारी के मुताबिक, 18 अप्रैल से दिल्ली एनसीआर में मौसम में बदलाव होगा। 18-20 अप्रैल के बीच बूंदाबांदी की संभावना है। मौसम विभाग ने साझा किया कि मंगलवार से गुरुवार तक कुछ इलाकों में हल्की बारिश भी देखी जा सकती है। वहीं, मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की बात करें तो आने वाले दिनों में बादलों की लुकाछिपी का सिलसिला जारी रहेगा।

 

जानकारी के अनुसार बीती रात बादलों के हटने से रात में बादलों की छटपटाहट हुई। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार अगले 5 दिन तक बादल छाने और धूप निकलने का सिलसिला जारी रहेगा। जिससे तापमान में उतार-चढ़ाव की संभावना बनी हुई है।