'देसी मैजिक' के नाम पर धोखाधड़ी....बॉलीवुड अभिनेत्री अमीषा पटेल की बढ़ी मुश्किलें, कोर्ट ने दिया आखिरी मौका

 अब इस मामले में अमीषा पटेल नरम पड़ती नजर आ रही हैं। उन्होंने कोर्ट के सामने पैसे लौटाने की इच्छा जताई है। अमीषा ने कोर्ट के सामने 3 करोड़ की जगह 2 करोड़ 75 लाख रुपये पांच किस्तों में लौटाने का प्रस्ताव रखा है। 
 
धोखाधड़ी मामले में बॉलीवुड एक्ट्रेस अमीषा पटेल की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही हैं। दरअसल, पैसे लेने के बाद फिल्म नहीं करने, धोखाधड़ी और चेक बाउंस से जुड़े एक मामले में रांची की सिविल कोर्ट ने अमीषा पटेल और उनकी कंपनी के बिजनेस पार्टनर कुणाल ग्रूमर को सशरीर उपस्थित होकर अपना बयान दर्ज कराने का आखिरी मौका दिया है। फिल्म अभिनेत्री को मंगलवार को कोर्ट में पेश होना था, लेकिन वह नहीं आईं। उनके वकील ने निजी कारणों का हवाला देते हुए इसके लिए समय मांगा. इस पर शिकायतकर्ता के वकील ने विरोध करते हुए कहा कि बार-बार समय मांगकर मामले को टाला जा रहा है। READ ALSO:-UP : अपहरण-जबरन वसूली मामले में पूर्व सांसद धनंजय सिंह को 7 साल की सजा, चुनाव लड़ने पर भी संशय

 

दरअसल, रांची के न्यायिक दंडाधिकारी डीएन शुक्ला की अदालत ने उन्हें आखिरी मौका देते हुए अगली तारीख पर अदालत में उपस्थित होकर सीआरपीसी (CRPC) की धारा 313 के तहत अपना बयान दर्ज कराने का आदेश दिया है। 

 

क्या है पूरा मामला..
यह मामला साल 2018 का है। रांची फिल्म निर्माता अजय कुमार सिंह ने अमीषा पटेल के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। इसमें उन्होंने आरोप लगाया है कि अमीषा पटेल ने म्यूजिक बनाने के नाम पर उनसे 2.5 करोड़ रुपये लिए थे। पैसे लेने के बाद भी उन्होंने संगीत निर्माण की दिशा में कोई कदम नहीं उठाया। इसके साथ ही अमीषा पटेल पर फिल्म 'देसी मैजिक' बनाने के नाम पर अजय सिंह से 2.5 करोड़ रुपये वसूलने का भी आरोप लगाया गया है। 

 

कई बार समन जारी किया गया.
बताया जाता है कि दोनों के बीच हुए कॉन्ट्रैक्ट के मुताबिक, जब फिल्म जून 2018 में रिलीज नहीं हुई तो अजय ने अमीषा से पैसों की मांग की। काफी टालमटोल के बाद अक्टूबर 2018 में 2.5 करोड़ और 50 लाख रुपये के दो चेक दिए, जो बाउंस हो गए। इस मामले में अमीषा पटेल को पेशी के लिए कई बार समन जारी किया गया था। 

 

इसके बावजूद वह स्वयं या अपने अधिवक्ता के माध्यम से कोर्ट में उपस्थित नहीं हो रही थी। वारंट जारी होने के बाद उन्होंने पिछले साल 19 जून को सिविल कोर्ट में सरेंडर कर दिया था। सुनवाई के बाद कोर्ट ने उन्हें 10-10 हजार रुपये के दो बेल बांड पर जमानत दे दी। 

 

अमीषा मामले में नरम पड़ गईं
अब इस मामले में अमीषा पटेल नरम पड़ती नजर आ रही हैं। उन्होंने कोर्ट के सामने पैसे लौटाने की इच्छा जताई है। अमीषा ने कोर्ट के सामने 3 करोड़ की जगह 2 करोड़ 75 लाख रुपये पांच किस्तों में लौटाने का प्रस्ताव रखा है। 

अदालती कार्यवाही में उपस्थित होना आवश्यक है
हालांकि कोर्ट ने कहा है कि सीआरपीसी 313 के तहत अदालती कार्यवाही में मौजूद रहना जरूरी है। कोर्ट ने अमीषा की व्यस्तता को तो माना है, लेकिन ये भी कहा है कि वो कोर्ट की कार्यवाही को नजरअंदाज नहीं कर सकतीं।