UP : उत्तर प्रदेश में शुरू होंगे पांच नए एयरपोर्ट, अयोध्या से अहमदाबाद के लिए शुरू हुई फ्लाइट.... 

 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ से और नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दिल्ली से ऑनलाइन भाग लिया। ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने कहा कि एक महीने के अंदर उत्तर प्रदेश में पांच नए एयरपोर्ट खोले जाएंगे।
 
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कहा कि 22 जनवरी को राम मंदिर के प्रतिष्ठापन कार्यक्रम के दिन 100 चार्टर्ड विमानों के अयोध्या हवाईअड्डे पर उतरने की उम्मीद है। अयोध्या में महर्षि वाल्मिकी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन 30 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 22 जनवरी को लगभग 100 चार्टर्ड विमानों के अयोध्या हवाईअड्डे पर उतरने की उम्मीद है। READ ALSO:-Traffic Challan : अब AI काटेगा चालान, नहीं बच पाएंगे कार के अंदर बिना सीट बेल्ट, ट्रिपल लोडिंग और बिना हेलमेट वाले लोग

 

 

अयोध्या एयर पोर्ट और रनवे का भी विस्तार किया जाएगा
ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने कहा कि अयोध्या एयर पोर्ट का विस्तार किया जाएगा और रनवे का भी विस्तार किया जाएगा। इसके बाद यहां बड़े विमान उतर सकेंगे और अंतरराष्ट्रीय उड़ानें संचालित हो सकेंगी। ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने गुरुवार को कहा कि एक महीने में उत्तर प्रदेश में पांच नए हवाई अड्डों का उद्घाटन किया जाएगा।  इसके साथ ही राज्य में हवाई अड्डों की कुल संख्या 19 हो जाएगी। अयोध्या हवाई अड्डे के बारे में सिंधिया ने कहा कि दूसरे चरण का विस्तार जल्द ही शुरू होगा। अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर के प्रतिष्ठापन कार्यक्रम की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। इस समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होंगे।