क्या आप अपनी स्क्रीन पर देखना चाहते है धमाका ??? गूगल पर अभी लिखे ये दो शब्द, आपकी स्क्रीन पर होगा ब्लास्ट

गूगल एक नई ट्रिक ले कर आया है। गूगल सर्च में अङ्ग्रेज़ी के ये दो शब्द लिखते ही हो रहा है स्क्रीन पर ब्लास्ट। 

 

विश्व में सबसे ज्यादा उपयोग होने वाला सर्च एंजिन GOOGLE यूजर्स के लिए एक नई ट्रिक लेकर आया है। गूगल पर अंग्रेजी में दो शब्द लिखते ही एक सैटेलाइट स्क्रीन पर आ रहा है। जो पर घूमने के बाद ब्लास्ट हो जाता है और इस ब्लास्ट से स्क्रीन टेढ़ी हो जाती है। जाने क्या है ये दो शब्द ... 

ये है वो दो शब्द जिससे होगा आपकी स्क्रीन पर ब्लास्ट

दरअसल गूगल पर कई बार एसे सीक्रेट सर्च टर्म्स मिलते है जिससे स्क्रीन पर मजेदार इफेक्ट देखने मिलता है। NASA DART एसा ही टर्म है। Google पर इन दो शब्द Nasa और Dart को लिखने पर आपको खास इफेक्ट देखने मिलेगी। यूजर्स में इस इफेक्ट को लेकर काफी उत्सुकता देखने मिल रही है। 

अगर आप भी इस एफेक्ट को देखना चाहते है तो यहाँ  क्लिक करें। 

इस इफेक्ट के पीछे क्या है वजह 

अमेरिकी अन्तरिक्ष एजंसी NASA के DART मिशन की सफलता की वजह से इस इफेक्ट को गूगल द्वारा शामिल किया गया है। गूगल पर जो भी यूजर इस मिशन के बारें में सर्च करें उन्हे एक सेटेलाइट के साथ धमाका देखने मिलेगा। 

read more. Maruti Suzuki Grand Vitara भारत में लॉन्च, शानदार इंटीरियर और लूक के साथ मिलेंगे विशेष सेफ़्टी फीचर्स; जानें किमत

क्या है NASA DART मिशन

NASA ने DART स्पेसक्राफ्ट को उल्कापिंडों से बचाव के लिए बनाया है। इसका पहला टेस्ट 27 सितंबर को हुआ जिसमे एजंसी को सफलता मिली। NASA द्वारा DART मिशन में पृथ्वी को उल्कापिंडो से बचाने के लिए संसोशन और परीक्षण हो रहा है। 27 सितंबर 2022 को 4.44 बजे Dimorsphos नाम के उल्कापिंड से Dart स्पेसक्राफ्ट की टक्कर कराई गयी। जिसमे यह अभियान सफल रहा। यह पृथ्वी पर प्लेनेटरी डिफेंस सिस्टम का पहला परीक्षण था जिसकी सफलता एक बड़ी उपलब्धि है।