मुंबई पोर्ट पर कंटेनर से ₹125 करोड़ की हेरोइन बरामद, इरान से मूंगफली के तेल की खेप में छिपाकर लाई गई भारत

राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) की टीम ने नवी मुंबई के न्हावा शेवा पोर्ट पर छापा मारते हुए एक कंटेनर से 25 किलो हेरोइन बरामद की है।

 
DRI Seized 25KG Heroin From A Container at Mumbai Port : राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) की टीम ने नवी मुंबई के न्हावा शेवा पोर्ट पर छापा मारते हुए एक कंटेनर से 25 किलो हेरोइन बरामद की है। पोर्ट से बरामद इस हेरोइन की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 125 करोड़ रुपए आंकी जा रही है। इस मामले में पुलिस ने नवी मुंबई के 62 साल के कारोबारी जयेश सांघवी को भी गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि यह हेरोइन ईरान से मूंगफली के तेल की खेप में छिपाकर लाई गई थी। DRI की टीम अब मुंबई पोर्ट पर मौजूद अन्य कंटेनर्स की भी तलाशी ले रही है।

 

कंटेनर मंगवाने वाले को भी दिया धोखा

DRI के अधिकारी के मुताबिक पोर्ट से बरामद यह कंटेनर वैभव एंटरप्राइजेज के संदीप ठक्कर ने इम्पोर्ट किया था। DRI टीम की पूछताछ में ठक्कर ने बताया कि वे संघवी को 15 सालों से जानते हैं और उसपर भरोसा करते हैं। सांघवी ने ईरान से अपनी फर्म के IEC पर सामान इम्पोर्ट करने के लिए उन्हें 10,000 रुपए प्रति खेप दिए थे। Read Also : लखीमपुर खीरी कांड : "यह मंत्री या प्रतिनिधि को मारने की योजना थी " वे सफल नहीं हो सके, हमारे बेटों की जान ले ली

 

DRI की कस्टडी में है आरोपी

DRI ने सांघवी के खिलाफ नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट (NDPS) के तहत मामला दर्ज करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया है, जिसके बाद उसे कोर्ट ने 11 अक्टूबर तक DRI की हिरासत में भेज दिया है। 

 

बड़ा सिंडिकेट होने की आशंका

DRI ने कोर्ट में दावा किया है कि सांघवी एक सिंडिकेट का हिस्सा है। DRI को शक है कि इस तरह की खेपों के जरिए पहले भी तस्करी की गई होगी। बता दें कि DRI ने जुलाई में मुंबई पोर्ट से 293 किलो हेरोइन जब्त की थी और संधू एक्सपोर्ट पंजाब के मालिक प्रभजीत सिंह को गिरफ्तार किया था।