दिल्ली एयरपोर्ट की छत ढहने से एक की मौत और 8 घायल, टर्मिनल-1 पर हुआ हादसा, पिचक गई गाड़ियां, 25 से ज्यादा फ्लाइटें कैंसिल, 

दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सुबह-सुबह बड़ा हादसा हुआ। टर्मिनल-1 पर एयरपोर्ट की छत का एक हिस्सा गिर गया। एयरपोर्ट की छत के मलबे की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। 8 लोग घायल हुए हैं। टर्मिनल-1 को फिलहाल बंद कर दिया गया है। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।
 
दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सुबह-सुबह बड़ा हादसा हो गया। इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और 8 लोग घायल हो गए। भारी बारिश के बीच टर्मिनल-1 की छत का एक हिस्सा गिर गया। एयरपोर्ट की छत गिरने से कई वाहन उसके नीचे फंस गए। मौके पर पुलिस और फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियां पहुंचीं। रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया।READ ALSO:-जमीन घोटाला मामला : झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को HC से मिली जमानत, 5 महीने बाद आएंगे जेल से बाहर

 

लोगों ने तुरंत रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया और फंसे वाहन से चारों को बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया, लेकिन अस्पताल में इलाज के दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई। मृतक के परिवार को 20 लाख और घायलों को 3 लाख के मुआवजे का ऐलान किया गया है। वहीं एयरपोर्ट पर जलभराव के कारण 25 से ज्यादा उड़ानें रद्द कर दी गई हैं।

 


जानकारी के मुताबिक यह हादसा सुबह साढ़े पांच बजे हुआ। एयरपोर्ट की छत गिरने से कई वाहन उसके नीचे दब गए। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई। जबकि 8 लोग घायल हो गए। सभी घायलों को रेस्क्यू कर अस्पताल भेज दिया गया है। उनका इलाज चल रहा है। हादसे के बाद डोमेस्टिक एयरपोर्ट टर्मिनल के बाहर ट्रैफिक जाम लग गया है। वाहनों की लंबी कतारें लगी हुई हैं। फिलहाल पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि टर्मिनल की छत कैसे गिरी।

 

DIAL (दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड) के प्रवक्ता ने बताया, 'टर्मिनल-1 से सभी प्रस्थान फिलहाल रद्द कर दिए गए हैं। चेक-इन काउंटर भी बंद कर दिए गए हैं। अब से कुछ समय तक यहां से कोई चेक-इन नहीं होगा और न ही यहां से कोई प्रस्थान होगा। इसके लिए दूसरे टर्मिनल पर जाना होगा। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया है।'

 

हादसे की कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं। इनमें देखा जा सकता है कि हादसे के बाद वाहनों का क्या हाल हुआ है। छत गिरने से दबे ज्यादातर वाहन टैक्सी हैं। अभी यह पता नहीं चल पाया है कि कितने वाहनों को नुकसान पहुंचा है।

 

दिल्ली फायर सर्विस के एक अधिकारी ने बताया, "सुबह करीब 5.30 बजे हमें दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 पर छत गिरने की सूचना मिली। मौके पर दमकल की तीन गाड़ियां भेजी गईं। रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया। हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई। वहीं, 8 लोग घायल हो गए। सबसे पहले उन्हें वहां से सुरक्षित निकाला गया।  उन्हें अस्पताल भेजा गया। फिर कुचले गए सभी वाहनों को एक तरफ किया गया।  रेस्क्यू अभी भी जारी है. इस हादसे में कई वाहन कुचले गए हैं।"