नकली किन्नर (Transgender) बनकर रिक्शा चालकों को लूटता था मेरठ का युवक, ऐसे खुली ट्रांसजेंडर बने बदमाश की पोल

दिल्ली में एक नए तरह के क्राइम पैटर्न का खुलासा हुआ है। यहां नकली किन्नर लूटपाट की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। ऐसा ही एक मामला दिल्ली के चांदनी चौक पर सामने आया है। इसमें एक नकली किन्नर ने एक ई-रिक्शा चालक को लूटने की कोशिश की। हालांकि, ई-रिक्शा चालक ने आरोपी को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। 
 
राष्ट्रीय राजधानी में अपराध का एक नया पैटर्न सामने आया है। ये अपराधी किन्नर बनकर लूटपाट करने लगे हैं। ऐसा ही मामला 23 दिसंबर को चांदनी चौक पर देखने को मिला। यहां किन्नर बनकर आए एक बदमाश ने ई-रिक्शा चालक से 800 रुपये लूट लिए। इसके बाद वह तंग गलियों में भागने लगा, लेकिन ई-रिक्शा चालक ने भी उसे दौड़ाकर पकड़ लिया। पुलिस ने जब आरोपी का मेडिकल कराया तो पता चला कि वह किन्नर नहीं बल्कि मेरठ का रहने वाला मनोज यादव है। READ ALSO:-टैक्सपेयर्स (Taxpayers) के लिए जरूरी खबर, नए ITR-1 और ITR-4 फॉर्म हुए जारी, यहां देखें क्या-क्या हुए बदलाव?

पुलिस की पूछताछ में भी इस बदमाश ने पहले तो अपना नाम शिवानी बताकर गुमराह करने की कोशिश की, लेकिन जब पुलिस ने उसका मेडिकल कराया तो पूरा मामला खुल गया। आरोपी ने बताया कि वह विभिन्न ट्रैफिक सिग्नलों पर शगुन मांगने की आड़ में लूटपाट की वारदातों को अंजाम देता था। इसके लिए वह चौराहों पर सलवार-कुर्ता और हेवी मेकअप करके आते थे। अक्सर वह सिग्नल ग्रीन होने पर वाहन चालकों के पास आता था और लोगों को गाली देने की धमकी देकर उनसे पैसे वसूलता था।

 

बदमाश पर्स छीनकर भाग जाता था
ऐसे में जब ड्राइवर उन्हें पैसे देने के लिए अपना पर्स निकालता तो ये बदमाश उसे छीनकर भाग जाते थे। आरोपी ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वह अब तक दर्जनों वारदातों को अंजाम दे चुका है, लेकिन 23 दिसंबर को उसकी किस्मत खराब थी, इसलिए वह पकड़ा गया। DCP (North) मनोज मीणा के मुताबिक, इस घटना में भी आरोपी ने पहले ई-रिक्शा चालक से चंखैरात मांगा, जब उसने देने से इनकार कर दिया तो आरोपी ने उसके साथ गाली-गलौज की। ऐसे में ई-रिक्शा चालक ने उसे 10 रुपये देने के लिए अपना पर्स निकाला। 

 

ई-रिक्शा चालक को दौड़ाकर पकड़ा 
इसी बीच आरोपी ने उसके हाथ से पर्स छीन लिया और भागने लगा। ई-रिक्शा चालक ने भी दौड़कर कुछ दूर आगे जाकर उसे पकड़ लिया। आरोपी ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि वह नशे का आदी है और नशे का सामान जुटाने के लिए दिन में चोरियां करता है। आरोपी ने बताया कि वह उत्तरी दिल्ली में रहता है और अपने गांव मेरठ बहुत कम जाता है।