शराब प्रेमियों को दोहरा झटका, यहां पर लगातार 5 दिन बंद रहेंगी शराब की दुकानें

दिल्ली में अगले हफ्ते लगातार 5 दिन शराब की दुकानें बंद रहेंगी। ऐसे में शराब प्रेमियों को दोहरा झटका लगा है। लोगों ने घबराहट में शराब खरीदना शुरू कर दिया है और इसका स्टॉक कर रहे हैं। आइए जानते हैं दिल्ली में अगले हफ्ते कब और क्यों बंद रहेंगी शराब की दुकानें।
 
दिल्ली में अगले हफ्ते लगातार 5 दिन शराब की दुकानें बंद रहेंगी। ऐसे में शराब प्रेमियों को दोहरा झटका लगा है। लोग घबराकर शराब खरीदने लगे हैं और इसका स्टॉक कर रहे हैं। आइए जानते हैं दिल्ली में अगले हफ्ते कब और क्यों बंद रहेंगी शराब की दुकानें।READ ALSO:-मेरठ: तेज गति से आ रही बस ने बाइक सवार सिपाही को कुचला, हुई मौत, दफ्तर से डाक लेकर जा रहा था थाने

 

इतने दिनों तक बंद रहेंगी शराब की दुकानें
दरअसल, जी20 के मद्देनजर दिल्ली में 8-10 सितंबर तक सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है। इस दौरान राजधानी में सभी बाजार, दुकानें, स्कूल, बैंक और शराब की दुकानें बंद रहेंगी। वहीं, केजरीवाल सरकार ने भी दिल्ली में 4 ड्राई डे घोषित किए हैं। सरकार ने कहा है कि मुहर्रम, स्वतंत्रता दिवस, जन्माष्टमी और ईद-ए-मिलाद पर दिल्ली में शराब की दुकानें बंद रहेंगी। ऐसे में 6 और 7 तारीख को जन्माष्टमी के चलते दिल्ली में शराब की दुकानें बंद रहेंगी। अब देखा जाए तो 6 और 7 सितंबर को जन्माष्टमी और 8-10 सितंबर को जी20 के कारण शराब की दुकानें बंद रहेंगी। 

 

लोग कर रहे जमकर खरीदारी 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लोग घबराकर शराब खरीद रहे हैं और स्टॉक कर रहे हैं। पिछले एक हफ्ते में दिल्ली और आसपास के इलाकों में शराब की बिक्री 20 फीसदी तक बढ़ गई है। 22 अगस्त के बाद शराब की दुकानों पर ज्यादा ग्राहक आ रहे हैं। दिल्ली में शराब की इस आपाधापी के लिए G20 बैठक को जिम्मेदार माना जा रहा है। 

 

क्या पूरी दिल्ली में बंद रहेंगी शराब की दुकानें?
जी20 समिट की तैयारियों के चलते लोगों के मन में यह डर है कि दिल्ली में फिर से लॉकडाउन लग जाएगा। कोरोना महामारी के दौरान 6 महीने तक शराब की दुकानें बंद रहने की यादें आज भी लोगों के जेहन में जिंदा हैं। उस समय शराब की दुकानें 6 महीने के लिए बंद थीं। यही वजह है कि लोग अभी से ही शराब खरीदकर स्टॉक करने में लग गए हैं। हालांकि, आधिकारिक अधिसूचना के मुताबिक, G20 के दौरान दिल्ली के कुछ इलाकों में शराब की दुकानें बंद रहेंगी। नई दिल्ली पुलिस जिले के अंतर्गत आने वाले इलाकों में 8 से 10 सितंबर तक सभी शराब की दुकानें बंद रहेंगी।