Delhi-NCR में भारी बारिश, IGI एयरपोर्ट पर कई फ्लाइट्स डायवर्ट, IMD ने की थी बारिश की भविष्यवाणी....

अचानक हुई बारिश से दिल्ली में ठंड भी बढ़ गई है। बारिश और कोहरे के कारण दिल्ली एयरपोर्ट पर आने वाली कई फ्लाइट्स को डायवर्ट कर दिया गया है।
 
देश की राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में सोमवार शाम को हल्की से भारी बारिश हुई है। अचानक हुई बारिश से दिल्ली में ठंड भी बढ़ गई है।  बारिश और कोहरे के कारण अब तक दिल्ली एयरपोर्ट पर आने वाली 9 फ्लाइट्स को डायवर्ट किया जा चुका है। मालूम हो कि मौसम विभाग (IMD rain update) ने पहले ही बारिश की भविष्यवाणी कर दी थी। READ ALSO:-UP : धार्मिक स्थलों से हटाए गए लाउडस्पीकर, उत्तर प्रदेश पुलिस ने चलाया मेगा अभियान

 

IMD ने बारिश की भविष्यवाणी की थी
भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के वैज्ञानिक आरके जेनामणि का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण दिल्ली में कल तक बादल छाए रहेंगे। न्यूनतम तापमान 13.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। आने वाले दिनों में देश के उत्तरी हिस्सों में तापमान दो से तीन डिग्री तक गिर जाएगा और सर्दी बढ़ेगी। इस बीच, मौसम वैज्ञानिकों ने 28 नवंबर से दिल्ली-एनसीआर, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और पंजाब में कोहरे में वृद्धि की भी भविष्यवाणी की है।

 

 

मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट दिया था
भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD Rain Update) के वैज्ञानिक आरके जेनामणि ने कहा कि दिल्ली में मंगलवार को भी बादल छाए रहेंगे। मौसम विभाग के मुताबिक, शांत हवाओं और आसमान में बादल छाए रहने के कारण सोमवार सुबह दिल्ली की वायु गुणवत्ता गंभीर श्रेणी के करीब पहुंच गई। प्राथमिक मौसम विज्ञान केंद्र सफदरजंग वेधशाला में दिल्ली और इसके उपनगरों में कोहरे की मोटी परत के कारण सुबह 8 बजे दृश्यता गिरकर 600 हो गई। मीटर रिकार्ड किया गया। वहीं, इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर विजिबिलिटी 800 मीटर रही। 

 

भारत मौसम विज्ञान विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि हवा की गति में मामूली वृद्धि और हल्की बारिश से दिन में मामूली राहत मिल सकती है। उन्होंने कहा कि शहर में ऐसी प्रतिकूल वायुमंडलीय परिस्थितियां दो से तीन दिनों तक बनी रह सकती हैं। दिल्ली में सुबह 9 बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 400 दर्ज किया गया। 

 

 

 

समाचार एजेंसी ANI ने एयरपोर्ट सूत्रों के हवाले से बताया कि अब तक दिल्ली आने वाली 9 फ्लाइट्स को डायवर्ट किया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, शाम 6 बजे से 7 बजे के बीच जयपुर के लिए 6, लखनऊ के लिए 2 और अहमदाबाद के लिए एक फ्लाइट भेजी गई है।