दिल्ली : इंद्रलोक इलाके में सड़क पर नमाज पढ़ रहे लोगों को पुलिसवाले ने मारी लात, VIDEO वायरल, दिल्ली में बवाल के बाद चौकी प्रभारी सस्पेंड

उत्तरी दिल्ली में सड़क पर नमाज पढ़ रहे नमाजियों के साथ एक पुलिसकर्मी ने बदसलूकी की। ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है।  वीडियो वायरल होने के बाद समुदाय विशेष के लोगों ने इंद्रलोक में जमकर हंगामा किया और पुलिस चौकी का घेराव किया। दिल्ली पुलिस ने कार्रवाई करते हुए चौकी प्रभारी को निलंबित कर दिया है। 
 
दिल्ली में सड़क पर नमाज पढ़ रहे नमाजियों से एक पुलिसकर्मी की बदसलूकी का वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें वह नमाजियों को लात मार रहे हैं। मामला दिल्ली के इंद्रलोक इलाके का बताया जा रहा है। शुक्रवार की दोपहर इंद्रलोक थाना क्षेत्र में सड़क पर नमाज पढ़ रहे लोगों के साथ एक पुलिसकर्मी ने बदसलूकी की, जिसके बाद लोग नाराज हो गये और हंगामा करने लगे। लोगों को हंगामा करता देख अन्य पुलिसकर्मी वहां से भाग गये। बदसलूकी से आहत लोगों ने इंद्रलोक थाने का घेराव कर थाने में ही हंगामा करना शुरू कर दिया। फिलहाल पुलिस अधिकारियों द्वारा लोगों को समझाने का प्रयास किया जा रहा है। दुर्व्यवहार के आरोपी पुलिसकर्मी को निलंबित कर दिया गया है। READ ALSO:-रसोई गैस (LPG) उपभोक्ताओं को बड़ी राहत, सरकार ने रसोई गैस की कीमतों में 100 रुपये की कटौती की

 

मामला बढ़ने के बाद पुलिस की ओर से जांच के आदेश दिए गए। इसके बाद आरोपी सब इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया गया है। मुस्लिम समुदाय के लोगों ने जमकर हंगामा किया और थाने का घेराव किया। 

 
आपको बता दें कि इंद्रलोक थाना क्षेत्र में शुक्रवार को कुछ लोग नमाज पढ़ने के लिए सड़क पर आ गए और कतार में खड़े होकर नमाज पढ़ने लगे। इसी बीच दिल्ली पुलिस के कुछ जवान वहां पहुंच गए। इनमें से एक पुलिसकर्मी ने नमाज पढ़ रहे लोगों से बदसलूकी शुरू कर दी। यह देख नमाज पढ़ रहे लोग खड़े हो गए और पुलिसकर्मी की अभद्रता का विरोध करने लगे। इस दौरान आरोपी पुलिसकर्मी लोगों की बात सुनने की बजाय अपनी वर्दी का रौब दिखाने लगा। 

 

कांग्रेस सांसद इमरान प्रतापगढ़ी ने वीडियो पोस्ट किया था
पुलिसकर्मियों द्वारा नमाज पढ़ रहे लोगों के साथ दुर्व्यवहार पर कांग्रेस के राज्यसभा सांसद इमरान प्रतापगढ़ी ने 'एक्स' पर ट्वीट किया और लिखा, ''पुलिस का काम सामाजिक सद्भाव बनाए रखना है, लेकिन यह दिल्ली पुलिस नमाज़ पढ़ते हुए व्यक्ति को लात मारता हुआ ये DelhiPolice का जवान शायद इंसानियत के बुनियादी उसूल नहीं समझता, ये कौन सी नफ़रत है जो इस जवान के दिल में भरी है, दिल्ली पुलिस से अनुरोध है कि इस जवान के खिलाफ़ उचित धाराओं में मुक़दमा दर्ज करिये और इसकी सेवा समाप्त करिये।''

 
आरोपी पुलिसकर्मी को सस्पेंड कर दिया गया
पुलिसकर्मी की अभद्रता पर जब लोग हंगामा करने लगे तो आरोपी पुलिसकर्मी वहां से भाग गया।  घटना से नाराज लोग इंद्रलोक थाने पहुंचे और हंगामा करने लगे। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधिकारी तुरंत थाने पहुंचे और लोगों को शांत कराने में जुट गये। साथ ही आरोपी पुलिसकर्मी को तत्काल निलंबित कर दिया गया। 

 


मामले की जानकारी डीसीपी मनोज मीणा ने दी
घटना के संबंध में डीसीपी नॉर्थ मनोज मीणा ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। नमाज पढ़ रहे लोगों से बदसलूकी करने वाले पुलिसकर्मी को सस्पेंड कर दिया गया है। जो लोग इंद्रलोक थाने पर हंगामा कर रहे थे, उन्हें भी शांत करा दिया गया है। लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की गई है। एक वीडियो भी वायरल हुआ है, उसकी भी जांच की जा रही है।