Delhi Metro Viral Video : मेट्रो में अश्लील वीडियो देखने के बाद की थी गंदी हरकत, दिल्ली पुलिस ने केस दर्ज कर तस्वीर की सार्वजनिक 

वायरल हो रहे वीडियो में यह शख्स अपनी सीट पर बैठकर हस्तमैथुन (Masturbate) करता नजर आ रहा है। उसके खिलाफ अब दिल्ली पुलिस ने कार्रवाई की है।
 
दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी में पिछले महीने मेट्रो में सफर के दौरान अश्लील हरकत करने वाले एक युवक की तस्वीर सार्वजनिक की है। इस संबंध में पुलिस ने इस युवक के खिलाफ IGIA थाने में संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है। इसके साथ ही पुलिस ने आरोपियों की पहचान कर उनकी तलाश की कवायद शुरू कर दी है। घटना करीब एक माह पूर्व की है। इस घटना को उसी मेट्रो में सवार एक शख्स ने अपने मोबाइल कैमरे से रिकॉर्ड कर लिया। और घटना के कुछ दिनों बाद उन्होंने इसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया।READ READ :-VIDEO: सामने आया चेन स्नेचिंग का खौफनाक वीडियो, कार की चपेट में आने से महिला की जान जाते-जाते बची

 

हाल ही में दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने इस घटना को लेकर दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया था। इसमें उन्होंने मामले में दिल्ली पुलिस से कार्रवाई की रिपोर्ट तलब की थी। इसके बाद दिल्ली पुलिस हरकत में आई और इस वीडियो के आधार पर अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है। इसी क्रम में दिल्ली पुलिस ने आरोपी की तस्वीर भी सार्वजनिक की है और आम लोगों से उसकी गिरफ्तारी में सहयोग करने की अपील की है।

 


पुलिस ने बताया कि इसके अलावा निगरानी के अन्य माध्यमों से आरोपियों की पहचान और पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है। आपको बता दें कि पिछले महीने दिल्ली मेट्रो में सफर कर रहा एक युवक अपने मोबाइल फोन पर कोई अश्लील वीडियो देख रहा था। इस दौरान भीड़ भरी मेट्रो के अंदर आरोपी ने हस्तमैथुन (Masturbating) करना शुरू कर दिया। उनकी इस हरकत को देखकर कई लोग शर्मिंदा हो गए और दूसरी तरफ मुड़ गए। इसी दौरान एक सहयात्री ने अपने मोबाइल कैमरे से पूरी घटना का वीडियो बना लिया और कुछ देर बाद उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया।

 

देखते ही देखते ये वीडियो खूब वायरल हुआ और फिर दिल्ली महिला आयोग ने इस वीडियो पर संज्ञान लेते हुए दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया। DCP मेट्रो ने बताया कि वायरल वीडियो काफी विचलित करने वाला है। इस वीडियो में आरोपी युवक की सारी हरकत साफ नजर आ रही है। इसके अलावा वीडियो में यह भी देखा जा सकता है कि आरोपी की हरकत से अन्य यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। 

 

लिहाजा पुलिस ने इस मामले में आरोपी के खिलाफ IPC की धारा 294 के तहत मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। वहीं इस वीडियो पर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा कि यह घटना हैरान करने वाली है। उन्होंने दिल्ली पुलिस से इस मामले में कड़ी कार्रवाई करने को कहा है। उधर, इस घटना के बाद दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने जवानों को सादी वर्दी में तैनात करने का फैसला किया है।

 

मेट्रो के डिब्बों में पेट्रोलिंग बढ़ाने का फैसला
दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने दिल्ली मेट्रो ट्रेन यात्रा के अंदर वीडियो बनाने और उन्हें सोशल मीडिया पर वायरल करने की घटनाओं में तेजी के बाद स्टेशनों और ट्रेनों के अंदर सादे कपड़ों में सुरक्षा कर्मियों और कर्मियों को तैनात किया है। पेट्रोलिंग बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। पुलिस उपायुक्त (Metro) जितेंद्र मणि ने कहा कि Metro के अंदर या आसपास किसी भी तरह की अश्लील गतिविधियों में लिप्त पाए जाने वालों के खिलाफ कानून के अनुसार सख्त कार्रवाई की जाएगी।

 

पुलिस ने कहा कि DMRC और केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) के साथ सादे कपड़ों में उनके कर्मी मेट्रो स्टेशनों पर कड़ी निगरानी रख रहे हैं ताकि ऐसी घटनाएं न हों। हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में एक कपल मेट्रो के कोच में फर्श पर बैठकर एक-दूसरे को किस करते नजर आ रहा है। वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद DMRC ने यात्रियों से अपील की कि वे 'इस तरह की अश्लील गतिविधियों में शामिल होने से बचें।