WhatsApp पर भी मिलेंगे दिल्ली मेट्रो के टिकट, हजारों नोएडा के निवासियों को मिलेगी राहत

 नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के तहत नोएडा के सेक्टर 51 से ग्रेटर नोएडा मेट्रो डिपो तक चलने वाली एक्वा लाइन मेट्रो में जल्द ही व्हाट्सएप के माध्यम से टिकटिंग की सुविधा प्रदान की जाएगी।
 
दिल्ली मेट्रो में सफर करने वाले नोएडा के लोगों के लिए अच्छी खबर है। दिल्ली मेट्रो में सफर के दौरान अब यात्रियों को टिकट की चिंता नहीं होगी। दरअसल, दिल्ली मेट्रो का संचालन करने वाली कंपनी दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने सभी मेट्रो लाइनों पर व्हाट्सएप के जरिए टिकट खरीदने की सुविधा शुरू कर दी है। जिसका सीधा लाभ उन सभी नोएडा वासियों को भी मिलेगा जो प्रतिदिन हजारों की संख्या में दिल्ली मेट्रो से यात्रा करते हैं।READ ALSO:-मेट्रो ट्रेन में मजे से गोभी मंचूरियन खा रहा शख्स, वीडियो वायरल होने के बाद ऐसे पकड़ा गया, देखें वीडियो

WhatsApp पर टिकटिंग की सुविधा पहले दिल्ली मेट्रो द्वारा केवल एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर उपलब्ध कराई गई थी। इसकी सफलता को देखते हुए दिल्ली मेट्रो ने अब पूरे दिल्ली NCR क्षेत्र की सभी लाइनों पर सेवा शुरू कर दी है। इसका सीधा फायदा नोएडा में ब्लू लाइन और मजेंटा लाइन के यात्रियों को भी मिलेगा। अब यात्रियों को मेट्रो टिकट खरीदने के लिए लाइन में खड़ा नहीं होना पड़ेगा और वे अपने WhatsApp के जरिए मेट्रो टिकट खरीद सकेंगे।

 

आप WhatsApp के जरिए दिल्ली मेट्रो के टिकट खरीद सकते हैं
दिल्ली मेट्रो द्वारा शुरू की गई इस सेवा का उपयोग करने के लिए आपको दिल्ली मेट्रो के WhatsApp नंबर 9650855800 को अपने स्मार्टफोन की संपर्क सूची में जोड़ना होगा। जिसके बाद आपको शुरुआती और गंतव्य स्टेशनों का नाम निर्दिष्ट करने के बाद एक QR कोड मिलेगा। जिसे आप मेट्रो स्टेशन पर दिखाकर स्टेशन में प्रवेश और बाहर निकल सकते हैं।

 

लंबी कतारों से छुटकारा मिलेगा
दिल्ली मेट्रो द्वारा शुरू की गई इस सेवा से नोएडा के हजारों निवासियों को भी सुविधा मिलेगी। आपको बता दें कि नोएडा के हजारों निवासी हर दिन दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन और मजेंटा लाइन से यात्रा करते हैं और दिल्ली, फरीदाबाद, गाजियाबाद और गुड़गांव की यात्रा करते हैं।

 

दिल्ली मेट्रो की तर्ज पर नोएडा मेट्रो भी यह सुविधा शुरू करेगी
दिल्ली मेट्रो द्वारा WhatsApp पर टिकट जारी करने की सुविधा के बाद अब नोएडा मेट्रो में WhatsApp पर टिकट जारी करने की घोषणा की गई है। नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के तहत नोएडा के सेक्टर 51 से ग्रेटर नोएडा मेट्रो डिपो तक चलने वाली एक्वा लाइन मेट्रो में जल्द ही WhatsApp के माध्यम से टिकटिंग की सुविधा प्रदान की जाएगी। इसे लेकर नोएडा मेट्रो की ओर से प्रयास किए जा रहे हैं और जल्द ही यह सुविधा लोगों को मिलने लगेगी।