31 दिसंबर मेट्रो गाइडलाइन : 31 दिसंबर के लिए मेट्रो दिशानिर्देश जारी, घर से निकलने से पहले पढ़ें ये खबर

 क्या आप भी नए साल की पार्टी के लिए बेहद उत्साहित हैं? क्या आपने 31 दिसंबर के लिए पूरी योजना बना ली है? क्या आप भी दिल्ली में कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आपको ये खबर जरूर पढ़नी चाहिए। 
 
31 दिसंबर के लिए दिल्ली मेट्रो दिशानिर्देश: क्या आप भी नए साल की पार्टी के लिए बहुत उत्साहित हैं? क्या आपने 31 दिसंबर के लिए पूरी योजना बना ली है? क्या आप भी दिल्ली में कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आपको ये खबर जरूर पढ़नी चाहिए. हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि दिल्ली मेट्रो ने 31 दिसंबर के लिए गाइडलाइन जारी की है। बताया गया है कि 31 दिसंबर को रात 9 बजे के बाद राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से बाहर नहीं निकला जा सकेगा। निकास द्वार बंद रहेगा।  हालांकि, प्रवेश जारी रहेगा। आइए जानते हैं 31 दिसंबर को दिल्ली में मेट्रो को लेकर टाइमिंग आदि में क्या बदलाव किए गए हैं।READ ALSO:-E Challan : धोखाधड़ी वाले एसएमएस (SMS) का शिकार न बनें! इस सरकारी साइट से ही E Challan जमा करें

 


दिल्ली मेट्रो की नई गाइडलाइंस
मेट्रो गाइडलाइंस के मुताबिक, अगर आप 31 दिसंबर को दिल्ली के राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से यात्रा करने जा रहे हैं तो जान लें कि यहां का एग्जिट गेट रात 9 बजे के बाद बंद कर दिया जाएगा। इससे कोई भी यात्री नहीं गुजर सकेगा। हालांकि, आखिरी मेट्रो चलने तक राजीव चौक मेट्रो स्टेशन में प्रवेश जारी रहेगा। हालाँकि, दिल्ली भर के अन्य सभी मेट्रो स्टेशन सामान्य रूप से चालू रहेंगे और मेट्रो के समय में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

 

31 दिसंबर को कनॉट प्लेस कैसे पहुंचें?
दिल्ली मेट्रो ने लोगों से अपील की है कि 31 दिसंबर को नई गाइडलाइंस के मुताबिक ही अपनी योजनाएं बनाएं। नहीं तो आपको दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। यदि 31 दिसंबर को रात 9 बजे के बाद राजीव चौक मेट्रो स्टेशन का निकास द्वार बंद हो जाएगा, तो आप कनॉट प्लेस आदि स्थानों तक पहुंचने के लिए बारखंभा, जनपथ और शिवाजी स्टेडियम मेट्रो स्टेशनों से बाहर निकल सकते हैं और वहां से जाने के लिए ऑटो ले से कनॉट प्लेस और आसपास के अन्य स्थान पर जा सकते हैं।