दिल्ली : प्रचार के दौरान कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार को माला पहनाने के बहाने युवक ने मारा थप्पड़, आरोपी, बोले-आगे भी ऐसे ही मारेंगे

ये घटना दिल्ली के करतार नगर की है। जिस वक्त ये घटना घटी उस वक्त कन्हैया कुमार अपने समर्थकों के साथ चुनाव प्रचार कर रहे थे। उन पर स्याही भी फेंकी गई है। इस घटना के दौरान आम आदमी पार्टी की महिला पार्षद छाया शर्मा के साथ भी बदसलूकी की गई। 
 
कांग्रेस नेता और उत्तर-पूर्वी दिल्ली से उम्मीदवार कन्हैया कुमार पर हमला हुआ है।  कन्हैया को माला पहनाने के बहाने आए युवक ने थप्पड़ मारा और उसके दोस्तों ने धक्का दे दिया। इसके अलावा उन पर स्याही भी फेंकी गई है। यह हमला तब हुआ जब वह करतार नगर इलाके में चुनाव प्रचार कर रहे थे। इस घटना के दौरान आम आदमी पार्टी की महिला पार्षद छाया शर्मा के साथ भी बदसलूकी की गई। READ ALSO:-दिल्ली से बेंगलुरु जा रही फ्लाइट में लगी आग, 175 यात्री मौजूद; दिल्ली एयरपोर्ट पर सुरक्षित इमरजेंसी लैंडिंग

 

जिस वक्त ये घटना हुई उस वक्त कन्हैया के कई समर्थक वहां मौजूद थे। जिसके बाद लोगों ने स्याही फेंकने वाले शख्स की पिटाई शुरू कर दी। हमले के बाद खुद कन्हैया ने कहा कि 'स्याही फेंकना कोई बड़ी बात नहीं है।' इस पूरी घटना का वीडियो भी सामने आया है। कुछ देर बाद कन्‍हैया कुमार एक वीडियो बयान भी जारी कर सकते हैं। 

 

आम आदमी पार्टी की पार्षद छाया शर्मा ने बताया कि आज शाम 4 बजे चौथा पुस्ता करतार नगर के सत्यनारायण भवन पार्षद कार्यालय पर कांग्रेस नेताओं की बैठक हुई। बैठक खत्म होने के बाद जब कन्हैया कुमार और सभी नेता बिल्डिंग से बाहर आ रहे थे, तभी सात-आठ लोग वहां आ गए, जिनमें से दो के पास हथियार थे। ये सभी लोग माला पहनाने के बहाने बिल्डिंग में घुसे और कन्हैया कुमार को जोरदार थप्पड़ जड़ दिया। इस दौरान उनमें से दो ने मेरी चुन्नी छीन ली और जान से मारने की धमकी दी। 

 

छाया शर्मा ने बताया कि एक लड़के ने 30 से 40 लोगों पर काली स्याही फेंकी. अफरा-तफरी के माहौल में कई महिलाएं घायल हो गईं। इस घटना को लेकर पार्षद छाया शर्मा ने लिखित शिकायत दर्ज करायी है। 

 


युवक ने वीडियो जारी कर सफाई दी
अस्पताल में इलाज कराने पहुंचे युवक ने एक वीडियो जारी कर इस पर सफाई भी दी. उन्होंने कहा कि जो भी भारतीय सेना का अपमान करेगा उसका यही हश्र होगा।  यही होगा उनका जो भारत के टुकड़े करने की बात करते हैं, जो कहते हैं अफजल हम शर्मिंदा हैं, तेरे कातिल जिंदा है। 

 


वीडियो में दिख रहे दोनों युवक दावा कर रहे हैं कि इस घटना का किसी पार्टी से कोई लेना-देना नहीं है। हमने किसी के कहने पर ऐसा नहीं किया है। हमने देश की जनता की भावनाओं से खेलने वालों के साथ ऐसा किया है।' कन्हैया कुमार ने कहा कि थप्पड़ मारने वाला युवक बीजेपी का है। उन्होंने इससे जुड़ी एक फोटो भी शेयर की है। जिसमें थप्पड़ मारने वाला युवक मनोज तिवारी के साथ नजर आ रहा है। 

 

कन्हैया कुमार के कार्यालय का बयान
हमले के बाद कन्हैया कुमार के दफ्तर से आधिकारिक बयान सामने आया है। बयान में कहा गया है, ''कन्हैया को मिल रहे भारी जनसमर्थन और हार के डर से मौजूदा सांसद मनोज तिवारी बौखला गए हैं। अपने साथी गुंडों को भेजकर कन्हैया पर हमला कराने की कोशिश की गई है। हिंसा का जवाब जनता 25 मई को वोट से देगी।