Delhi-Amritsar Vande Bharat: शताब्‍दी ट्रेन से कितनी महंगी है दिल्ली-अमृतसर वंदे भारत, टिकट बुकिंगकब शुरू होगी? कहां-कहां पर रुकेगी ये ट्रेन?

दिल्ली से अमृतसर के बीच शुरू होने जा रही वंदे भारत ट्रेन और शताब्दी ट्रेन के किराये में महज कुछ रुपये का अंतर है। कई बार डायनेमिक किराया लागू होने के बाद यह किराया बराबर हो जाता है। 
 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हरी झंडी मिलने के बाद दिल्ली-अमृतसर वंदे भारत ने अपनी औपचारिक यात्रा पूरी कर ली है। अब दिल्ली और अमृतसर के बीच यात्रा करने वाले यात्रियों को यह जानने का इंतजार है कि वे देश की सबसे आरामदायक और हाईटेक वंदे भारत ट्रेन से कब यात्रा कर पाएंगे। दिल्ली-अमृतसर वंदे भारत ट्रेन का किराया क्या होगा? क्या वंदे भारत ट्रेन का किराया उनकी पहुंच में होगा? क्या वंदे भारत ट्रेन का किराया शताब्दी के बराबर होगा या कितना महंगा होगा?READALSO:-वाई-फाई 7 (Wi-Fi 7) देगा 5 गुना तेज स्पीड, यूजर्स को इससे मिलेंगे कई फायदे, बदल जाएगा इंटरनेट का एक्सपीरियंस....

अगर ये सवाल आपके मन में चल रहे हैं तो यहां आपके सभी सवालों का जवाब है। यह आपके लिए खुशी की बात है कि सरकार ने आपके सभी सवालों के जवाब को ध्यान में रखते हुए इस रूट पर ट्रेन के स्टॉपेज के साथ किराया भी तय किया है। भारतीय रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, दिल्ली और अमृतसर के बीच वंदे भारत ट्रेन का संचालन 6 जनवरी 2024 यानी इस शनिवार से शुरू होने जा रहा है। यह ट्रेन दिल्ली और अमृतसर के बीच कुल पांच स्टेशनों पर रुकेगी। इन रेलवे स्टेशनों में अंबाला कैंट, लुधियाना, फगवाड़ा, जालंधर, ब्यास रेलवे स्टेशनों के नाम शामिल हैं।

 

 

शताब्‍दी ट्रेन से वंदे भारत ट्रेन का किराया कितना महंगा है?
आपको यह जानकर खुशी होगी कि दिल्ली-अमृतसर वंदे भारत और शताब्दी ट्रेनों के किराए में ज्यादा अंतर नहीं है। वंदे भारत का सामान्य किराया जहां 1280 रुपये है, वहीं शताब्दी ट्रेन का सामान्य किराया 995 रुपये है। यानी दोनों ट्रेनों के बीच सिर्फ 285 रुपये का अंतर है। कई बार डायनेमिक किराया लागू होने के बाद दोनों ट्रेनों का किराया एक समान हो जाता है।