Congress Party Satyagraha : बगैर पुलिस की इजाज़त के कांग्रेस का राजघाट पर सत्याग्रह, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे बोले- प्रधानमंत्री पर लगना था मानहानि 

 कांग्रेस नेता राहुल गांधी की संसद की सदस्यता रद्द करने और सूरत कोर्ट द्वारा दो साल की सजा के खिलाफ कांग्रेस ने आज दिल्ली के राजघाट पर सत्याग्रह का आयोजन किया है। आइए जानते हैं क्या है लेटेस्ट अपडेट्स...
 
राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द किए जाने के खिलाफ कांग्रेस रविवार को देशभर में संकल्प सत्याग्रह कर रही है। सुबह 10 बजे से सभी राज्यों में जिला और ब्लॉक स्तर पर महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने पार्टी के बड़े नेता और कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे हैं.Read Also:-Bank Holidays: अप्रैल में बैंकों की बंपर छुट्टियां,15 दिन बैंक रहेंगे बंद; अपने जरूरी काम अभी निपटा लें....

 

सत्याग्रह के दौरान प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि हम आज तक चुप रहे, आप हमारे परिवार का अपमान करते रहे। मेरे भाई ने कहा- मैं तुमसे नफरत नहीं करता। हमारी विचारधारा अलग है। मैं पूछना चाहती हूं कि आप एक आदमी का कितना अपमान करोगे। उन्होंने कहा कि मेरे खिलाफ मामला दर्ज करो लेकिन सच यह है कि इस देश का प्रधानमंत्री कायर है।

 

 

 

राहुल गांधी ने बदला अपना ट्विटर बायो
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने ट्विटर अकाउंट बायो को अपडेट करते हुए ' डिस्क्वालिफाइड सांसद' लिखा है। गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी के राहुल गांधी को उनकी 'मोदी सरनेम' टिप्पणी पर आपराधिक मानहानि का दोषी ठहराए जाने के बाद संसद सदस्य के रूप में अयोग्य घोषित कर दिया गया था।

 

दिल्ली के राजघाट पर कांग्रेस के सत्याग्रह के लिए दिल्ली पुलिस ने अनुमति देने से इनकार कर दिया। इसके बावजूद कांग्रेस ने सत्याग्रह शुरू कर दिया है। एक पत्र में, दिल्ली पुलिस ने कहा कि अनुरोध को कानून और व्यवस्था और यातायात कारणों और राजघाट में और उसके आसपास सीआरपीसी की धारा 144 के तहत प्रतिबंधात्मक आदेशों के कारण खारिज कर दिया गया था। हालांकि कांग्रेस के प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं।

 

 

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा, 'भारतीय जनता पार्टी राहुल गांधी को बोलने नहीं दे रही है।  राहुल गांधी देश और जनता के हक की लड़ाई लड़ रहे हैं और हम रुकेंगे नहीं। आज हम गांधी स्मारक जा रहे हैं और वहां सत्याग्रह करेंगे।

 

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, जयराम रमेश, केसी वेणुगोपाल और अन्य नेता पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास से राजघाट के लिए रवाना हुए। यहां कांग्रेस एक दिवसीय संकल्प सत्याग्रह कर रही है।

 

कांग्रेस नेता जगदीश टाइटलर राजघाट पर पार्टी के संकल्प सत्याग्रह में शामिल हुए। संसद सदस्य के रूप में राहुल गांधी की अयोग्यता के विरोध में कांग्रेस पार्टी राजघाट पर एक दिवसीय संकल्प सत्याग्रह कर रही है।
 
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा नई दिल्ली के राजघाट पर सत्याग्रह में बैठेंगे। सभी प्रदेश कांग्रेस कमेटियों को गांधी प्रतिमाओं के सामने एक दिन का सत्याग्रह आयोजित करने को कहा गया है।