Narendra Giri Death : शिष्य आनंद गिरि सहित 3 पर मुकदमा,CBI जांच की मांग, बाघंबरी मठ में होगा अंतिम दर्शन

महंत नरेंद्र गिरि की मौत (Narendra Giri Death) के मामले में जॉर्ज टाउन थाने पुलिस ने उनके पुराने शिष्य आनंद गिरि के खिलाफ 306 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। लेटे हनुमान मंदिर के व्यवस्थापक अमर गिरि की ओर से यह मुकदमा लिखा गया है।
 
Narendra Giri Death : प्रयोगराज में महंत नरेंद्र गिरि की मौत के मामले में जॉर्ज टाउन थाने पुलिस ने उनके पुराने शिष्य आनंद गिरि के खिलाफ 306 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। लेटे हनुमान मंदिर के व्यवस्थापक अमर गिरि की ओर से यह मुकदमा लिखा गया है। मुकदमे में 2 अन्य लोगों के नाम भी हैं। पुलिस ने मुकदमे में लिखा है कि आनंद की प्रताड़ना की वजह से ही महंत ने अपनी जान दे दी, हालांकि अभी पुलिस अधिकारियों का कहना है कि घटनास्थल पर की गई बारीक जांच और पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही महंत की मौत का सही कारण सामने आएगा। इस बीच पुलिस उनके तीन शिष्यों से पूछताछ कर रही है। वहीं, सूत्रों का कहना है कि महंत नरेंद्र गिरि के वीडियो की सीडी तैयार की गई थी। उसके के आधार पर  उन्हें ब्लैकमेल किया जा रहा था।

 

अखाड़ा परिषद् के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध मौत के मामले की गुत्थी उलझती जा रही है। उन्होंने खुदकुशी की है या उनकी हत्या हुई है, इसपर सस्पेंस बरकरार है। पुलिस उनके तीन शिष्यों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। नरेंद्र गिरि के शिष्य आनंद गिरि को हरिद्वार से पुलिस ने हिरासत में लिया है। जबकि प्रयागराज लेटे हनुमान मंदिर के पुजारी और उनके बेटे को भी पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

 

अंतिम दर्शन के लिए शव बाघंबरी मठ में रखा जाएगा

अखाड़ा परिषद् के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि के पार्थिव शरीर को जनता के आखिरी दर्शन के लिए बाघंबरी मठ में रखा जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी आज प्रयागराज स्थित बाघंबरी मठ पहुंच रहे हैं जहां वे महंत नरेंद्र गिरि को श्रद्धांजलि देंगे। सीएम योगी के अलावा कई मंत्री भी प्रयागराज पहुंच रहे हैं। वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी अंतिम दर्शन के लिए प्रयागराज जाएंगे। पढ़ें -Narendra Giri Maharaj Death : यूपी सरकार ने बुलाई आपात बैठक, नरेंद्र गिरि के 3 शिष्यों को हिरासत में लेकर पूछताछ जारी।

 

पंच परमेश्वरों की बैठक होगी

अखाड़ा परिषद् की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में यह बताया गया है कि अखाड़ा परिषद के पंच परमेश्वरों की आज सुबह बैठक होगी और बैठक के बाद महंत नरेंद्र गिरि का पार्थिव शरीर जनता के दर्शनों के लिए रखा जाएगा। विज्ञप्ति के मुताबिक सुबह 11:30 बजे श्री मठ बाघम्बरी गद्दी में लोगों के अंतिम दर्शनों के लिए महंत नरेंद्र गिरि का पार्थिव शरीर रखा जाएगा। पुलिस के मुताबिक पहले पोस्टमॉर्टम होगा उसके बाद शव को मठ के संतों को सौंपा जाएगा  read also : महंत नरेंद्र गिरि के कमरे से मिला सुसाइड नोट, इन 3 नामों का जिक्र; मामले में हुई पहली बड़ी गिरफ्तारी।

 

सीएम योगी देंगे श्रद्धांजलि


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज सुबह प्रयागराज पहुंचेंगे। वे बाघंबरी मठ में महंत नरेंद्र गिरि को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। आपको बता दें कि महंत नरेंद्र गिरि कल शाम संदिग्ध अवस्था में अपने कमरे में मृत पाए गए थे। उनका शव फंदे से लटका हुआ मिला था और शव के पास से पुलिस ने सुसाइड नोट भी बरामद किया था।