भारत आटा-चावल : अब रेलवे स्टेशनों पर मिलेगा सस्ता चावल और आटा, इन 500 स्टेशनों पर शुरू हुई ये सुविधा 

 रेलवे स्टेशन पर अब आपको आटा और चावल सस्ते दाम पर मिल जाएगा। रेलवे की ओर से एक नई पहल शुरू की गई है, जिसमें आपको रेलवे स्टेशन पर भी भारत आटा और चावल मिलेगा। 
 
केंद्र सरकार की ओर से आम जनता के लिए कई सरकारी योजनाएं चलाई जा रही हैं। अब आपको सस्ती दरों पर गेहूं और चावल की सुविधा मिलेगी. खास बात यह है कि रेलवे स्टेशन पर आपको आटा और चावल सस्ते दाम पर मिलेंगे। रेलवे की ओर से एक नई पहल शुरू की गई है, जिसमें आपको स्टेशन पर भी भारत आटा और चावल मिलेगा। READ ALSO:-UP : महिला को दी गंदी-गंदी गालियां, माचिस जलाकर की महिला को जलाने की कोशिश; थप्पड़ मारे और भाग निकला-देखें वीडियो

 

पूर्वोत्तर रेलवे द्वारा शुरू की गई इस पहल से रेलवे स्टेशन के आसपास रहने वाले लोगों, विक्रेताओं और दैनिक यात्रियों को काफी फायदा होगा। अब से स्टेशन परिसर में ही राशन की बिक्री होगी। 

 

यह व्यवस्था 3 महीने के लिए है
आप रेलवे स्टेशन से आटा और चावल खरीद सकते हैं। मोबाइल वैन के जरिए स्टेशन परिसर में आटा और चावल बेचा जाएगा। अभी इसे ट्रायल के तौर पर किया जा रहा है। यह व्यवस्था 3 महीने के लिए शुरू की जा रही है। अगर लोगों का इस पर अच्छा रिस्पॉन्स मिला तो इस व्यवस्था को नियमित कर दिया जाएगा।

 

मोबाइल वैन दो घंटे तक रेलवे स्टेशन पर रुकेगी
यह मोबाइल वैन रेलवे स्टेशन पर 2 घंटे तक रुकेगी। वैन को रेलवे स्टेशन पर सिर्फ 2 घंटे रुकने की इजाजत दी गई है। मोबाइल वैन विक्रेताओं को घोषणा करने की अनुमति नहीं है। वह केवल अपना प्रचार करने के लिए बैनर लगा सकते हैं।' साथ ही बिक्री के लिए चुनी गई एजेंसी में 3 महीने तक कोई बदलाव नहीं होगा। 

 

1 किलो आटा और चावल की कीमत क्या होगी?
मोबाइल वैन के जरिए बिकने वाले आटा और चावल दोनों के दाम भी तय कर दिए गए हैं। इसमें आपको भारत ब्रांड का आटा 27.50 रुपये प्रति किलो की दर से मिलेगा। वहीं, चावल की कीमत 29 रुपये प्रति किलो होगी। 

 

505 स्टेशनों पर शुरू होगी सुविधा
रेलवे की ओर से फिलहाल 505 स्टेशनों पर यह सुविधा शुरू की गई है। इसमें लखनऊ, गोरखपुर, छपरा और बनारस समेत कई स्टेशनों के नाम शामिल हैं। हाल ही में सरकार ने आम जनता को राहत देने के लिए भारत ब्रांड आटा और चावल लॉन्च किया था।