न्याय यात्रा को लेकर राहुल गांधी को समन भेजेगी असम पुलिस : हिमंत बिस्वा सरमा

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने मंगलवार को गुवाहाटी में मीडिया से बात करते हुए कहा कि राज्य पुलिस भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान हुई हिंसा को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी को समन जारी करेगी।
 
इन दिनों राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा मध्य प्रदेश में है। लेकिन जब जनवरी में यह न्याय यात्रा असम के गुवाहाटी में थी तो कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा बैरिकेड तोड़ने पर गुवाहाटी पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया था। इस मामले पर बात करते हुए असम के मुख्यमंत्री ने बड़ा बयान दिया है। आज मंगलवार को हिमंत बिस्वा सरमा एक आधिकारिक कार्यक्रम में शामिल हुए थे। जिससे बाहर आने के बाद उन्होंने मीडिया से बात करते हुए राहुल गांधी को समन जारी करने की बात कही। READ ALSO:-UP : ताजनगरी आगरा में बुधवार से शुरू होगी मेट्रो, 7 किमी रूट, 6 स्टेशन, 11 महीने में तैयार...कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देंगे मेट्रो की सौगात

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने मंगलवार को गुवाहाटी में मीडिया से बात करते हुए कहा कि राज्य पुलिस भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान हुई हिंसा को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी को समन जारी करेगी। मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद असम पुलिस उन्हें नोटिस भेजेगी जिसमें राहुल गांधी को पुलिस के सामने सशरीर उपस्थित होना होगा। आगे मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस विधायक जाकिर हुसैन सिकंदर और असम कांग्रेस अध्यक्ष भूपेन कुमार बोरा को समन जारी किया गया है। इस समन के साथ ही प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। 

 

मामला जनवरी में दर्ज किया गया था
मुख्यमंत्री हिमंत जनवरी में दर्ज मामले के बारे में बात कर रहे थे, जानकारी के लिए बता दें कि जनवरी में न्याय यात्रा के दौरान वह शहर के अंदर मुख्य सड़कों से गुजरने की कोशिश कर रहे थे। जिसमें कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा बैरिकेड तोड़ने के बाद गुवाहाटी पुलिस ने मामला दर्ज किया था। इस मामले में कांग्रेस के दो नेताओं को नोटिस भी जारी किया गया है. एक आधिकारिक समारोह से इतर मीडिया से बात करते हुए हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा, “जब कोई कानून तोड़ता है, तो जाहिर तौर पर उसे समन जारी किया जाएगा। “समन राहुल गांधी के पास जाएगा और उन्हें लोकसभा चुनाव के बाद यहीं खड़ा होना होगा।”

 

समन के बावजूद नेता पेश नहीं हुए
आपको बता दें कि इसके बाद असम विधानसभा में विपक्षी नेता देबब्रत सैकिया और बोरा को भी समन भेजा गया है। लेकिन ये दोनों निर्धारित तिथि पर उपस्थित नहीं हुए हैं। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर पीटीआई-भाषा को बताया, ''हम दोनों को दूसरी बार नोटिस जारी कर रहे हैं। सैकिया को 6 मार्च को हमारे सामने पेश होने के लिए कहा गया है, जबकि बोरा को 7 मार्च को हमारे सामने पेश होने के लिए कहा गया है।