Pak. PM इमरान नवजोत सिद्धू को मंत्री बनाना चाहते थे - पंजाब Ex CM अमरिंदर सिंह

नवजोत सिंह सिद्धू को अपने मंत्रीमंडल में रखने के लए पाकिस्तान से आयी थी सिफारिश। नवजोत सिंह सिद्धू अक्सर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को अपना बड़ा भाई बताते रहे हैं। 
 

Panjab Assembly Elections 2022: चुनाव से पहले पंजाब लोक कांग्रेस के अध्यक्ष केप्टन अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू पर बड़ा आरोप लगाया है। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होने कहा कि 'पाकिस्तान से मुझे मैसेज आया कि प्रधानमंत्री ने एक निवेदन किया है कि अगर आप नवजोत सिंह सिद्धू को अपने मंत्रीमंडल में रखना चाहते हैं तो मैं इसका आभारी रहूंगा वे हमारे पुराने मित्र है। लेकिन अगर वे काम न करें तो उन्हें निकाल देना।'

कैप्टन और सिद्धू के बीच चल रही बयानबाजी चुनाव नजदीक आते ही और तेज हो गई है। कैप्टन सिद्धू को पाक परस्त और असंतुलित व्यक्ति बताते हैं तो वहीं सिद्धू कहते हैं कि मैंने कैप्टन के लिए कांग्रेस के दरवाजे बंद किए थे। इससे पहले रविवार को सिद्धू पर निशाना साधते हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि जो व्यक्ति दावा करता हो कि वह हर दिन एक घंटा सुबह और एक घंटा शाम ईश्वर से सीधे बातें करता है, वह दिमागी तौर पर संतुलित कैसे हो सकता है? उन्होंने कहा कि पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सिद्धू पाकिस्तान जाकर वहां के प्रधानमंत्री इमरान खान और जनरल बाजवा के साथ चाहे जितनी भी झप्पियां डालें, लेकिन उससे शांति नहीं लाई जा सकती। न ही देश के लोग ही इस बात को स्वीकार कर पाएंगे, जबकि हमारे सैनिक आए दिन मारे जा रहे हों। उन्होंने कहा कि यदि ताजा आंकड़े ही लिए जाएं तो पता चलता है कि 2017 से अब तक अकेले पंजाब के रहने वाले 83 फौजियों की मौतें पाकिस्तानी फायरिंग में हुई हैं।