राजस्थान के हनुमानगढ़ में वायुसेना का मिग-21 क्रैश, घर में गिरा फाइटर जेट; 3 महिलाओं की हुई मौत, पायलट सुरक्षित

हनुमानगढ़ में मिग-21 क्रैश राजस्थान के हनुमानगढ़ में सेना का एक विमान क्रैश हो गया है। यह हादसा बहलोल नगर में हुआ। हादसे में पायलट ने समय रहते विमान से छलांग लगा दी और उसकी जान बच गई।
 
राजस्थान के हनुमानगढ़ में सेना का लड़ाकू विमान मिग-21 दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। यह घटना सोमवार सुबह बहलोल नगर में हुई। विमान उड़ा रहे पायलट ने समय रहते मिग-21 से छलांग लगा दी और उसकी जान बच गई। रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंच गई है। इस हादसे में तीन ग्रामीणों की मौत हो गई है। वहीं, एक व्यक्ति घायल हुआ है।Read Also:-Metro Rail : मेट्रो रेल की सभी लाइनों में जुलाई से शुरू होगा क्यूआर टिकट, पूरे सफर के दौरान इस बात का ध्यान रखें

 

लड़ाकू विमान क्रैश में बशोकौर (45) पत्नी रतन सिंह उर्फ रतीराम राय सिख, बंतो (60) पत्नी लाल सिंह राय सिंह और लीला देवी (55) पत्नी राम प्रताप की मौत हुई है। पायलट राहुल अरोड़ा (25) ने पैराशूट से कूदकर अपनी जान बचाई। पायलट को सूरतगढ़ भेजा गया है।

 

 

दुर्घटना कैसे हुई? वायुसेना करेगी जांच
इस हादसे की पुष्टि भारतीय वायुसेना ने भी की है। वायुसेना की ओर से ट्वीट करते हुए जानकारी दी गई कि भारतीय वायुसेना के मिग 21 विमान ने सोमवार सुबह सूरतगढ़ से नियमित उड़ान के लिए उड़ान भरी। वह प्लेन क्रैश का शिकार हो गए। वायुसेना की ओर से बताया गया कि इस हादसे में पायलट सुरक्षित है और उसे मामूली चोटें आई हैं। हादसे की जांच के लिए सेना ने एक टीम गठित की है।

 

मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई
हादसे में मिग-21 पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। वहीं, मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई है। विमान के मलबे से धुआं उठ रहा है. ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। एसपी सुधीर चौधरी ने बताया है कि जिले के बहलोलनगर में विमान हादसे में 2 महिलाओं की मौत हुई है। वहीं, हादसे में एक व्यक्ति घायल भी हुआ है। विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था और ग्रामीणों के घर पर गिर गया था। रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंच गई है।

 

जम्मू-कश्मीर में सेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया
अभी चार दिन पहले जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में सेना का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस हादसे में सेना का एक जवान शहीद हो गया। हादसा मड़वा क्षेत्र के माचना के जंगलों में हुआ है. बताया गया कि तकनीकी खराबी के कारण आपात लैंडिंग के दौरान सेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।