बेटे की हत्या कर अपने हाथ की नस काट कर AI कंपनी की CEO सूचना सेठ खुद भी करना चाहती थी आत्महत्या

एआई कंपनी की सीईओ सुचना सेठ से पूछताछ में पता चला है कि बेटे की हत्या के बाद आरोपी मां ने खुद भी आत्महत्या करने की कोशिश की थी। आरोपी मां ने अपने हाथ की नस काटकर आत्महत्या करने की कोशिश की थी। आपको बता दें कि आरोपी मां को पूछताछ के लिए छह दिन की हिरासत में भेज दिया गया है। हत्या के पीछे का मकसद अभी तक पता नहीं चल पाया है।
 
एआई कंपनी की सीईओ सुचना सेठ इस समय अपने चार साल के बेटे की हत्या के आरोप में पुलिस हिरासत में हैं। जानकारी से पूछताछ के दौरान इस पूरी घटना में एक नया एंगल सामने आया है जो थोड़ा हैरान करने वाला है। शुरुआती जांच में पता चला है कि बेटे की हत्या करने के बाद सुचना ने आत्महत्या करने की भी कोशिश की थी। READ ALSO:-UP : रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के दिन 22 जनवरी को UP के सभी स्कूल-कॉलेजों में रहेगी छुट्टी, नहीं बिकेगी शराब, मुख्यमंत्री योगी ने दिए निर्देश

 

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, पुलिस ने बताया कि सुचना ने अपने बेटे की गला घोंटकर हत्या करने के बाद अपनी बायीं कलाई को किसी नुकीली चीज से काटकर आत्महत्या करने की कोशिश की थी। वहीं, सर्विस अपार्टमेंट बिल्डिंग में बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। आपको बता दें कि आरोपी सुचना सेठ को कर्नाटक के चित्रदुर्ग से गिरफ्तार किया गया है। 39 वर्षीय सीईओ ने कथित तौर पर कैंडोलिम में सर्विस अपार्टमेंट के एक कमरे में अपने बेटे की गला दबाकर हत्या कर दी, जहां वो 6 जनवरी को रहने आई थी। घटना के बाद, उन्होंने कथित तौर पर अपनी कलाई काटकर आत्महत्या का प्रयास किया। सुचना सेठ ने पुलिस को बताया कि वह और उनके पति अलग हो गए हैं और तलाक की कार्यवाही चल रही है।

 



कैब चालक सूचना सेठ को लेकर थाने पहुंचा
हत्या के बाद सीईओ ने शव को बैग में पैक किया और टैक्सी से बेंगलुरु के लिए निकल गई। अपार्टमेंट के सफाई कर्मचारियों ने जब सूचना कक्ष की सफाई की तो उन्हें वहां खून के धब्बे मिले। जिसके बाद पुलिस को इसकी सूचना दी गई। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने तुरंत उस टैक्सी ड्राइवर से संपर्क किया, जिससे आरोपी मां लौट रही थी। जिसके बाद कैब ड्राइवर को आरोपी को नजदीकी पुलिस स्टेशन ले जाने का निर्देश दिया गया। 

 

2021 में बड़ी उपलब्धि हासिल हुई
आपको बता दें कि 'माइंडफुल एआई लैब' की सीईओ सुचना सेठ को 2021 के लिए 'एआई एथिक्स' में शीर्ष 100 प्रतिभाशाली महिलाओं में शामिल किया गया था। हत्या के पीछे का मकसद अभी तक पता नहीं चला है और पुलिस को छह दिन का समय दिया गया है।' पूछताछ के लिए आरोपी को हिरासत में लिया गया। प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि इमारत के मालिक, 'सोल बनियान ग्रैंड' ने सुरक्षा गार्डों को निर्देश दिया कि वे किसी को, खासकर मीडियाकर्मियों को अंदर न जाने दें। पुलिस ने सर्विस अपार्टमेंट का फोरेंसिक निरीक्षण भी किया है।