ABP सर्वे : 10 सबसे पसंदीदा मुख्यमंत्री की लिस्ट में योगी का नाम नहीं, खट्टर और रावत सबसे खराब मुख्यमंत्री

 

अगर आपसे पूछा जाए कि देश का सबसे चर्चित मुख्यमंत्री कौन है, तो आपका जवाब शायद योगी आदित्यनाथ होगा। लेकिन एक सर्वे के मुताबिक योगी आदित्यनाथ देश के सबसे पसंदीदा मुख्यमंत्री की लिस्ट में टॉप 10 में भी नहीं है। यह सर्वे किया है ABP News और C Voter ने। इस सर्वे के मुताबिक ओडिसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक देश के सबसे पसंदीदा मुख्यमंत्री हैं, जबकि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का नाम दूसरे नंबर पर है।

इस सर्वे में यह भी बताया गया है कि देश में चल रहे कई तरह के विरोध के बावजूद प्रधानमंत्री मोदी की लोकप्रियता कम नहीं हुई है, लेकिन कई लोग केंद्र सरकार के कामों और फैसलों से संतुष्ट नहीं हैं।

टॉप 10 पसंदीदा मुख्यमंत्रियों में नवीन पटनायक और केजरीवाल के अलावा आंध्र प्रदेश के सीएम जगनमोहन रेड्डी, केरल के पी विजयन, महाराष्ट्र के उद्धव ठाकरे, छत्तीसगढ़ के भूपेश बघेल, प बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान, गोवा के सीएम प्रमोद सावंत और गुजरात के सीएम विजय रूपाणी का नाम शामिल है।

एबीपी और सीवोटर के इस सर्वे में सबसे खराब मुख्यमंत्री उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत को बताया है। रावत के बाद हरियाणा के सीएम मनोहरलाल खट्टर, पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलनिसामी को सबसे खराब मुख्यमंत्री बताया है।

सर्वे में यह बात भी सामने आई है कि अगर इस वक्त में लोकसभा के चुनाव होते हैं तो जीत एनडीए की होगी। एनडीए के पक्ष में 58 प्रतिशत लोग, यूपीए के पक्ष में 28 और तीसरा मोर्चा के पक्ष में 14 प्रतिशत लोगों ने प्रतिक्रिया दी है। बता दें कि 2022 में उत्तर प्रदेश में चुनाव होने हैं। इससे पहले AIMIM ने भी उत्तर प्रदेश में ताल ठोकने की तैयारी कर ली है। बिहार में सफलता के बाद अब ओवैसी बंगाल और उत्तर प्रदेश में भी चुनाव लड़े की तैयारी कर रहे हैं।