सच्चा नेता अकेले श्रेय नहीं लेता...वरुण गांधी ने अपनी दादी और पूर्व  प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की तारीफ में कही बड़ी बात

 भारतीय जनता पार्टी में रहते हुए वरुण गांधी अक्सर सरकार की लाइन से हटकर बोलने लगते हैं। कई बार उन्होंने पार्टी के लिए असहज स्थिति भी पैदा की। 2024 लोकसभा चुनाव नजदीक हैं और अब उन्होंने इंदिरा गांधी की तारीफ में बड़ी बात कही है। 
 
पीलीभीत से BJP के लोकसभा सांसद वरुण गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की तारीफ की है। इंदिरा उनकी दादी थीं, इसलिए वे खुलकर उनकी तारीफ में लिख सकते हैं. हालांकि राजनीति में वो उस पार्टी में हैं जो हमेशा नेहरू और इंदिरा पर निशाना साधती रहती है. ऐसे में वरुण की ये बातें बीजेपी को नुकसान पहुंचा सकती हैं। 1971 के युद्ध में ऐतिहासिक जीत का जिक्र करते हुए वरुण ने पूर्व पीएम द्वारा तत्कालीन सेना प्रमुख जनरल सैम मानेकशॉ को लिखा एक पत्र भी साझा किया। READ ALSO:-उत्तर प्रदेश में UP पुलिस कांस्टेबल और सब इंस्पेक्टर की भर्ती शुरू, जानें इंस्पेक्टर की इन हैंड सैलरी, मिलेंगी ये सुविधाएं

 

BJP सांसद ने आगे कहा कि एक सच्चा नेता जानता है कि जीत पूरी टीम की होती है. वह यह भी जानता है कि कब बड़ा बनना है और अकेले श्रेय नहीं लेना है। 22 दिसंबर 1971 को लिखे इंदिरा के पत्र के साथ वरुण ने लिखा कि आज के दिन पूरा भारत इन दोनों महान भारतीयों को सलाम करता है।
इस पत्र में इंदिरा गांधी ने सैम मानेकशॉ को लिखा था कि मैं जानती हूं कि सेना प्रमुख के तौर पर आप पर कितना बड़ा बोझ था और आप पर लगातार कितना दबाव रहता था। तीनों सेनाओं के बीच बेहतरीन समन्वय था, जो आपके नेतृत्व के कारण ही संभव हो सका। मैं सरकार और भारत के लोगों की ओर से आपका और आपके अधिकारियों का आभार व्यक्त करना चाहता हूं।