काम की खबर : अब खत्म होगी इलेक्ट्रिक वाहनों की चार्जिंग की समस्या, शेल कंपनी लगाएगी 10 हजार से ज्यादा स्टेशन

ऊर्जा की दिग्गज कंपनी शेल ने 2030 तक देश भर में 10,000 से अधिक इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग पॉइंट स्थापित करने की योजना बनाई है। शेल ने एक बयान में कहा कि कंपनी ने गुरुवार को बेंगलुरु में चार पहिया और दोपहिया वाहनों के लिए देश में अपना पहला ईवी चार्जर स्थापित किया।
 
ऊर्जा की दिग्गज कंपनी शेल ने 2030 तक देश भर में 10,000 से अधिक इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग पॉइंट स्थापित करने की योजना बनाई है। शेल ने एक बयान में कहा कि कंपनी ने गुरुवार को बेंगलुरु में चार पहिया और दोपहिया वाहनों के लिए देश में अपना पहला ईवी चार्जर स्थापित किया। कंपनी देश में 327 पेट्रोल पंप संचालित करती है।Read Also:-दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर खुला रेलवे ओवरब्रिज, 2270 टन वजनी पुल बनाने में लगे थे डेढ़ साल, अब कर सकेंगे दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे की 16 लेन पर सफर

 

बयान के अनुसार, भारत शेल के लिए दोपहिया वाहनों के लिए चार्जिंग प्वाइंट स्थापित करने वाला पहला बाजार है। कंपनी की योजना 2030 तक पूरे भारत में 10,000 से अधिक चार्जिंग पॉइंट स्थापित करने की है।

 

इसका उद्देश्य शेल रिचार्ज स्टेशनों के माध्यम से अपने ग्राहकों को सुरक्षित, हरित और एकीकृत परिवहन समाधान प्रदान करना है। कंपनी ने कहा कि शेल के चार्जर्स की बिजली 100 फीसदी हरी होगी। हालांकि कंपनी ने इसकी पूरी जानकारी नहीं दी।

 

पहले चरण में, कंपनी की योजना बेंगलुरु के यशवंतपुर, मराठल्ली, ओल्ड मद्रास रोड, ब्रुकफील्ड और कनकपुर में स्थित अपने पेट्रोल पंपों पर चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने की है।

 

कंपनी ने कहा कि वह कर्नाटक, तमिलनाडु, महाराष्ट्र, गुजरात, तेलंगाना, असम और आंध्र प्रदेश में अपने मौजूदा खुदरा बाजारों के अलावा अन्य क्षेत्रों में ईवी चार्जिंग बुनियादी ढांचे का विस्तार करने की योजना बना रही है।