काम की खबर: क्या हड़ताल के चलते 27 जून को बंद रहेंगे बैंक? आया ये नया अपडेट

बैंक यूनियनों ने राष्ट्रीय पेंशन योजना को हटाने और सभी बैंक कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना को फिर से लागू करने के साथ ही सभी पेंशनभोगियों के लिए नई और संशोधित पेंशन योजना लागू करने की भी मांग की। 
 
बैंक कर्मचारी संघों ने सोमवार 27 जून को होने वाली अपनी हड़ताल को स्थगित कर दिया है। कहने का मतलब यह है कि अब आपको बैंकिंग संबंधी काम करवाने के लिए लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। दरअसल, 25-26 जून महीने का क्रमश: चौथा शनिवार और रविवार है। 

 

इन दोनों दिनों में बैंक का कारोबार बंद रहेगा। वहीं, सोमवार 27 जून को हड़ताल की स्थिति में लोगों को अपने काम के लिए 28 जून यानी मंगलवार तक का इंतजार करना पड़ सकता है। हालांकि, अब बैंक कर्मचारी संघ ने हड़ताल स्थगित करने का ऐलान किया है।

 

अखिल भारतीय बैंक अधिकारी परिसंघ (AIBOC), अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ (IBEA) और बैंक कर्मचारियों के राष्ट्रीय संगठन (NOBW) सहित नौ बैंक यूनियनों के संयुक्त मंच यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (UFBU) ने पेंशन पर चर्चा की। सप्ताह में पांच कार्य दिवस की मांग को लेकर हड़ताल पर जाने की धमकी दी थी।

 

इसके अलावा बैंक यूनियनों ने सभी पेंशनभोगियों के लिए नई और संशोधित पेंशन योजना लागू करने, राष्ट्रीय पेंशन योजना को हटाने और सभी बैंक कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना को फिर से लागू करने की भी मांग की है।