वीडियो :  झारखंड में IAS Pooja Singhal के 20 ठिकानों पर ED की छापेमारी, 25 करोड़ से ज्यादा कैश मिला, मशीनों से चल रही गिनती

 
Pooja Singhal IAS पूजा सिंघल आइएएस, झारखंड के यहां आज सुबह से ही प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई चल रही है। उनके 20 ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी हो रही है। ताजा जानकारी के मुताबिक उनके घर से 25 करोड़ रुपये नगद मिले हैं। जिसे मशीन से गिना जा रहा है।

 

गढ़वा में कथित अवैध खनन मामले में पूजा सिंघल के खिलाफ ईडी की यह कार्रवाई हो रही है। झारखंड कैडर की वरिष्ठ आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल पर पहले ही झारखंड उच्च न्यायालय के वरिष्ठ अधिवक्ता राजीव कुमार ने उनके खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को शिकायत सौंपी है। पूजा सिंघल के करीबी के आवास से भारी मात्रा में नकदी (करीब 25 करोड़ रुपये) बरामद होने की बात सामने आई है। पैसे की गिनती के लिए ईडी की ओर से मशीनों से की जा रही है।

 

जानकारी के अनुसार वर्तमान में पूजा सिंघल वर्तमान में खान और भूविज्ञान विभाग की सचिव और झारखंड राज्य खनिज विकास निगम लिमिटेड (जेएसएमडीसी) की प्रबंध निदेशक हैं। read : Kedarnath Dham Yatra 2022 : केदारनाथ धाम के कपाट खुले, भारी संख्या में दर्शन को पहुंचे श्रद्धालु, वीडियो देखें

मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन की करीबी हैं  पूजा सिंघल

झारखंड की वरिष्‍ठ आइएएस पूजा सिंघल के पति अभिषेक के आवास पर भी प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी चल रही है। आइएएस अधिकारी राहुल पुरवार से तलाक के बाद पूजा सिंघल ने अभिषेक से शादी की थी।अभिषेक के रांची के रातू रोड स्थित एक ठिकाने पर ईडी के अधिकारी जांच करने पहुंचे हैं। ईडी ने इनके घर से छापेमारी में कई दस्तावेज जब्‍त किए हैं। ईडी के अधिकारी पूजा सिंघल से जुड़े दस्‍तावेज की सघन जांच कर रहे हैं।