नूपुर शर्मा की हत्या का दिया गया था टास्क, UP ATS ने सहारनपुर से जैश के आतंकी को किया गिरफ्तार

 एटीएस ने सहारनपुर के गंगोह निवासी आतंकी मोहम्मद नदीम को गिरफ्तार किया है।
 
UP News : स्वतंत्रता दिवस से पहले यूपी एटीएस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। टीम ने सहारनपुर से जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकी को गिरफ्तार किया है। दावा है कि इसे नुपूर शर्मा की हत्या का टास्क दिया गया था। इतन ही नहीं उसे पाकिस्तानी में आतंकी ट्रेनिंग भी दी गई। 

 

 एटीएस (UP ATS) ने सहारनपुर के गंगोह (Gangoh Saharanpur) निवासी आतंकी मोहम्मद नदीम को गिरफ्तार किया है। एटीएस को मोहम्मद नदीम के पास से कई तरह की आईईडी (IED) और बम बनाने का फिदाई फोर्स का प्रशिक्षण साहित्य बरामद हुआ है। पुलिस ने दावा किया कि नदीम ने पूछताछ में बताया कि उसे जैश की ओर से नुपूर शर्मा की हत्या का टास्क दिया गया था। टीम इसे बड़ी कामयाबी मानकर चल रही है।  read also : Jammu Kashmir : जम्मू-कश्मीर में बिहार निवासी मजदूर अमरेज की आतंकियों ने कर दी हत्या, सर्च अभियान जारी

जैश-ए-मोहम्मद से सीधा संपर्क में था

इस मामले में पुलिस का दावा है कि पकड़ा गया आतंकी नदीम जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) और तहरीक-ए-तालिबान (Tehreek-e-Taliban) पाकिस्तान के आतंकियों से सीधे संपर्क में था। वह फिदायीन हमले की तैयारी कर रहा था। नदीम के मोबाइल से फिदायीन विस्फोट से जुड़ी पीडीएफ फाइल भी मिली है। उसके मोबाइल से जैश-ए-मोहम्मद और टीटीपी के आतंकियों से चैट, वॉइस मैसेज मिले हैं। इस वॉइस मैसेज में कई अहम सुराग हाथ लगे हैं।  

 

सोशल साइट के जरिए  आतंकियों से जुड़ा था

पकड़े गए आतंकी के बारे में पुलिस का कहना है कि नदीम व्हाट्सएप, टेलीग्राम, आईएमओ, फेसबुक मैसेंजर, क्लब हाउस के जरिए जैश और टीटीपी के आतंकियों से जुड़ा हुआ था। उसने विदेशी आतंकियों को 30 से ज्यादा वर्चुअल नंबर, सोशल मीडिया आईडी बना कर दी थी। टीटीपी के पाकिस्तानी आतंकी ने नदीम को सोशल मीडिया के जरिए फिदायीन हमले की ट्रेनिंग दी थी। पुलिस के मुताबिक मोहम्मद नदीम ने पूछताछ में बताया कि उसे पाकिस्तान और अफगानिस्तान में सक्रिय JeM एवं TTP के आतंकवादी स्पेशल ट्रनिंग के लिए बुला रहे थे।

नूपुर शर्मा की हत्या का जिम्मा 

पूछताछ में आतंकी नदीम ने स्वीकारा कि उसे जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) एवं तहरीक-ए-तालिबान (Tehreek-e-Taliban) के आतंकी ने नुपूर शर्मा (Nupur sharma) की हत्या करने का जिम्मा दिया था। पूछताछ में आतंकी ने अपने संपर्कों की भी जानकारी टीम को दी है। इस जानकारियों के आधार पर टीम जांच में जुट गई है।