State Bank Of India New Toll Free Service : SBI ने 45 करोड़ ग्राहकों के लिए शुरू की नई सर्विस, शन‍िवार और रविवार को भी मिलेगी ये खास सुविधा

SBI New Toll Free service : देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) द्वारा ग्राहकों के लिए नए टोल फ्री नंबर जारी किए गए हैं। आप शनिवार-रविवार को भी इन नंबरों पर बैंकिंग सेवा का लाभ उठा सकते हैं।
 
एसबीआई (SBI) की नई टोल फ्री सेवा : अगर आप का भी खाता एसबीआई (SBI) में है तो ये खबर आप के लिए बेहद जरुरी है। बैंक की तरफ से ग्राहकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए निरन्तर कार्य किया जा रहा है। नई सुविधा शुरू होने के बाद, अब आप को बैंकिंग सर्विस के लिए किसी भी नजदीकी ब्रांच मैं जाने की जरुरत नहीं होगी। देश के सबसे बड़े बैंक ने ग्राहकों के लिए नई सुविधा शुरू की है अब इसका लाभ उठायें। Read Also:-सर्विस चार्ज को लेकर निर्देश जारी, अब रेस्टोरेंट-होटलर्स जबरन (Forcibly) नहीं ले सकते सर्विस चार्ज, होगी कार्रवाई

 

शनिवार और रवीवार को भी नई सुविधाओं का लाभ उठा सकतें हैं 
बैंक की ओर से शुरू की गई इस नई सुविधा के तहत आप फ़ोन पर ही कई तरह की अहम् सुविधाओं का लाभ उठा सकतें हैं। हाल ही में स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया (SBI ) की तरफ से अपडेट किये गए टोल फ्री नंबर पर कॉल करके इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। ही यह सर्विस आपको शनिवार और रविवर को भी हमेशा मिलेगी।

 

आप लैंडलाइन और मोबाइल फ़ोन दोनों से कॉल कर सकते हैं 
‍ बैंक की तरफ से अपने ऑफ‍िश‍ियल ट्वीटर अकाउंट और वेबसाइट पर पूरी जानकारी देते हुए बताया आप अपनी बैंक‍िंग जरूरतों को एसबीआई कॉन्‍टेक्‍ट सेंटर के टोल फ्री नंबर पर 1800-1234 या 1800-2100 पर कॉल करके पूरा कर सकते हैं। बैंक की तरफ से ये भी बताया गया क‍ि ये टोल फ्री नंबर सभी लैंडलाइन और मोबाइल फोन से भी डायल किये जा सालते हैं। 

 

 

24x7 में मिलेंगी ये सर्विस

 

  • अकाउंट में बैलेंस और पिछले पांच ट्रांजेक्‍शन का विवरण
  • एटीएम कार्ड को ब्लॉक करने के साथ ही ड‍िस्‍पेच की स्‍थ‍ित‍ि
  • चेक बुक का ड‍िस्‍पेच स्‍टेटस
  • बचत पर ब्‍याज और टीडीएस के बारे में ई-मेल पर जानकारी
  • एटीएम कार्ड ब्‍लॉक होने पर नई एटीएम कार्ड की र‍िक्‍वेस्‍ट