Kanwar Yatra 2022 : जिला प्रशासन का आदेश- मीट की दुकानें व मीट परोसने वाले होटल कांवड़ यात्रा के दौरान रहेंगे बंद, पढ़ें 

राज्यभर में 151 कंपनी पीएसी और 11 कंपनी  सीआरपीएफ लगाई गई हैं। सुरक्षा में बड़े अधिकारियों की भी ड्यूटी लगाई गई है।
 
Kanwar Yatra 2022 : पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कांवड़ को लेकर जिला प्रशासन द्वारा नए नियम जारी किए गए। प्रशासन ने साफ किया है कि अगर किसी ने नियम नहीं अपनाए तो उसके  खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। यूपी के गाजियाबाद जिले में प्रशासन ने सभी मीट की दुकानें व ऐसे होटल जहां मीट परोसा जाता है। इन सभी को कांवड़ यात्रा के दौरान बंद रखने का आदेश जारी किया गया है। 

 

18 से 27 जुलाई तक लागू रहेगा आदेश

गाजियाबाद के जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने धारा 144 के तहत जारी आदेश में कहा है कि मुख्य कांवड़ मार्ग पर पड़ने वाली सभी मीट (नॉन वेज) की दुकानें और मीट परोसने वाले होटल बंद रहेंगे। ये फैसला 18 जुलाई से 27 जुलाई तक लागू रहेगा। वहीं, आदेश में कहा गया है  कि दूधेश्वरनाथ मंदिर और मंदिरों के 500 मीटर के दायरे में सभी मीट की दुकानें बंद रखी जाएंगी। यह आदेश सभी को मानना होगा। 
Kanwar Yatra 2022

 सुरक्षा में 151 कंपनी पीएसी, 11 कंपनी सीआरपीएफ तैनात

कांवड़ यात्रा (Kanwar Yatra 2022 ) में राज्यभर में 151 कंपनी पीएसी और 11 कंपनी  सीआरपीएफ लगाई गई हैं। सुरक्षा में बड़े अधिकारियों की भी ड्यूटी लगाई गई है। वहीं, सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर अतिरिक्त पुलिस बल के साथ 30 डिप्टी एसपी, 13 एडिशनल एसपी, 309 इंस्पेक्टर/सब इंस्पेक्टर, 1250 कॉन्स्टेबल/हेड कॉन्स्टेबल और 132 ट्रैफिक पुलिस कर्मी तैनात किए गए हैं। 

 

इस बार अधिक शिवभक्त आने की संभावना

जानकारी हो कि पिछले दो सालों में कोरोना के चलते कावंड़ यात्रा नहीं हो सकती।  अब ऐसे में  जिन्हें इन दो सालों में जाना था वह इस बार जाने की तैयारी कर चुके होंगे। ऐसे में भारी संख्या में शिवभक्त कांवड़ लेने के लिए जा सकते हैं। 26 जुलाई को जलाभिषेक होना हैं। जिसको लेकर सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त रखने की बात प्रशासन ने कही है। बता दें रास्तों में कांवड़ियों के वेश में पुलिसकर्मियों को भी तैनात किया जा रहा है। वहीं, इस बार पहले से अधिक ड्रोन, हेलीकॉप्टर का प्रयोग किया जाना हैं।