अहमदाबाद में लिफ्ट गिरी, 7 लोगो की हुई मौत, निर्माणाधीन इमारत की सातवीं मंजिल पर लिफ्ट टूटी,  मरने वाले सभी मजदूर  

 गुजरात में बड़ा हादसा हुआ है। अहमदाबाद में एक निर्माणाधीन इमारत की लिफ्ट गिर गई और इस हादसे में 7 लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है वहां अभी भी राहत और बचाव कार्य जारी है।
 
अहमदाबाद में एक इमारत की लिफ्ट गिरने से 7 लोगों की मौत हो गई है। हादसे में एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया है। हादसा बुधवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे हुआ। जानकारी के मुताबिक बिल्डिंग की नौवीं मंजिल पर काम चल रहा था और मजदूर लिफ्ट के जरिए सामान ऊपर ले जा रहे थे। इसी बीच सातवीं मंजिल पर पहुंचते ही लिफ्ट टूट गई। लिफ्ट में कुल 8 मजदूर सवार थे।Read Also:-उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के स्मार्ट हेल्थ एटीएम रखेंगे आपकी सेहत का ख्याल, मेरठ के 10 स्थानों को चिह्नित

 

हादसे वाली बिल्डिंग गुजरात यूनिवर्सिटी के पास बन रही है। इसका नाम एस्पायर-2 है। यहां जो लिफ्ट गिरी है उसका इस्तेमाल निर्माण सामग्री ढोने के लिए किया जाता था। लोहे के ढांचे पर लगे इस तरह के लिफ्ट को एलीवेटर बोला जाता है। हादसे में जान गंवाने वाले मजदूरों के नाम संजयभाई बाबूभाई नायक, जगदीशभाई रमेशभाई नायक, अश्विनभाई सोमाभाई नायक, मुकेश भरतभाई नायक, राजमल सुरेशभाई खराड़ी और पंकजभाई शंकरभाई खराड़ी हैं.

 

हादसे के बाद इलाके में अफरातफरी मच गई। स्थानीय लोगों ने फौरन मृतकों को बाहर निकाला और घायल मजदूर को अस्पताल पहुंचाया।