यूपी : CM Yogi ने तय किया मंत्रियों के कामकाज का शेड्यूल, अब 4 दिन लखनऊ और 3 दिन क्षेत्र में समस्या सुनेंगे मंत्री

मंत्रियों को सलाह दी गई है कि विभाग से संबंधित जिस जिले में निरीक्षण के लिए जा रहे हैं  संभव हो तो वहीं रात में रुकें।
 
 UP Ministers work plan : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने अपने मंत्रियों के काम करने का शेड्यूल जारी किया है। जिसमें तय किया गया है कि मंत्री चार दिन लखनऊ में तो 3 दिन अपने क्षेत्र में जनता के बीच में रहेंगे। सीएम ने पहले ही 100 दिन, 6 माह कार्य करने का प्लान लागू कर दिया है।

 

इस पूरी व्यवस्था को देखते हुए लग रहा है कि भाजपा सरकार आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में लग गई है। अब देखना हे कि सीएम के इस प्लान पर मंत्री कितना अमल करेंगे।  read  more : Encounter in Shopian : जम्मू-कश्मीर के शोपियां में 4 आतंकवादी ढेर, मुठभेड़ स्थल पर जाते समय जवानों की गाड़ी पलटी, 3 सैनिकों की मौत

जानकारी के अनुसार शुक्रवार को यह प्लान का आदेश जारी किया गया है। जिसमें कैबिनेट मंत्रियों से कहा गया है कि वह पब्लिक की समस्याएं भी सुनेंगे और लखनऊ में मंत्रालय का कार्य भी देखेंगे। आपको जानकारी हो कि सरकार बनते ही सीएम योगी ने कई कड़े फैसले लिए हैं। जिसमें लापरवाही और भ्रष्टाचार के आरोप वाले जिलाधिकारियों और एसएसपी को हटा दिया था।  read : मेरठ : NH-58 पर स्थित ग्रैंड 5 रिसोर्ट में लगी भीषण आग, वीडियो देखें

 

इस तरह होगा प्लान 

जानकारी के अनुसार सोमवार, मंगलवार, बुधवार और बृहस्पतिवार को मंत्री लखनऊ में रहेंगे। बाकि शुक्रवार, शनिवार और रविवार को अपने जिलों में रहेंगे। सोमवार को लखनऊ में भी शिकायतों का निपटारा करेंगे। वहीं, दूसरे दिन मिटिंग में भाग लेंगे और बाकि के दो दिन अपने कार्यालय में बैठेंगे।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ। (फाइल फोटो)

मंत्रियों को सलाह दी गई है कि वह अपने कैंप कार्यालय में ना बैठकर मंत्रालय में बैठें जिससे काम में तेजी आए। कुल मिलाकर मंत्रियों को जनता के कल्याण के लिए काम करना ही होगा। पहले की तरह लचर व्यवस्था नहीं चल पाएगी। 

 

जिले में निरक्षण के दौरान वहीं रुकना होगा

आदेश में कहा गया है कि मंत्री अपने विभाग से संबंधित जिस जिले में निरीक्षण के लिए जा रहे हैं  संभव हो तो वहीं रात में रुकें। जनता से सीधा संवाद करें, लोगों की समस्याएं सुनें। जिससे उनकी समस्या का निपटारा जल्दी हो सके।