भारतीय जनता पार्टी के सांसद बोले-मेरे 4 बच्चों की कांग्रेस जिम्मेदार, रवि किशन ने पेश किया जनसंख्या नियंत्रण बिल, बोले- काश! कांग्रेस ये बिल लाती, तो हम 4 बच्चे नहीं करते

 देश में बढ़ती जनसंख्या को लेकर बहस छिड़ी हुई है। इस बीच गोरखपुर से भारतीय जनता पार्टी सांसद और अभिनेता रवि किशन ने बढ़ती आबादी के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया है। 
 
देश में बढ़ती जनसंख्या को लेकर बहस छिड़ी हुई है। इस बीच गोरखपुर से भारतीय जनता पार्टी सांसद और अभिनेता रवि किशन ने बढ़ती आबादी के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस ने जनसंख्या नियंत्रण पर कानून बनाया होता तो मेरे 4 बच्चे नहीं होते। जब मैं चार बच्चों के बारे में सोचता हूं तो मुझे दुख होता है। रवि किशन ने आगे कहा कि यह कांग्रेस की गलती है। उनकी सरकार थी। उसके पास कानून था। हमें जानकारी नहीं थी। हम बच्चे थे।Read Also:-   गाजियाबाद : मेरठ तिराहे से मुरादनगर तक 15 किमी का मार्ग पर चलना शुरू करेंगे वाहन, मुरादनगर में लगने वाले जाम से लोगों को मिलेगी निजात.....

 

बीजेपी सांसद रवि किशन ने शुक्रवार को जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने के लिए लोकसभा में बिल पेश किया। 

 

4 बच्चों को देखकर दुख होता है
एक इंटरव्यू में जब रवि किशन से उनके 4 बच्चों के बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि फिल्म इंडस्ट्री के शुरुआती 15 सालों में लोगों ने मुझे पैसे नहीं दिए।  मुझे उस समय पता था कि पैसा बाद में आएगा। मैं उद्योग में संघर्ष कर रहा था। शूटिंग कर रही थी उसी दौरान तीसरा बच्चा और फिर चौथा बच्चा हो गया। आज जब परिपक्वता आ गई है और मैं उन्हें देखता हूं तो मुझे दुख होता है।

 

जब मनोज तिवारी ने ज्यादा बच्चे पैदा करना गलती बताया तो रवि किशन ने टोका
रवि किशन के इस इंटरव्यू में उनके साथ भारतीय जनता पार्टी क्र दूसरे सांसद मनोज तिवारी भी थे। वे तीसरे बच्चे के पिता बनने वाले हैं। इसे लेकर कुछ दिनों पहले उन्हें ट्रोल भी किया गया था। इंटरव्यू में उनसे तीसरे बच्चे को लेकर भी सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि अगर अतीत में कोई गलती हुई है तो इसका मतलब यह नहीं है कि हम भविष्य में भी गलतियां करते रहेंगे। इसी दौरान रवि किशन ने उन्हें टोका। रवि ने कहा कि यह गलती नहीं थी और हम इसे गलती नहीं मानेंगे।  अगर कांग्रेस कानून बनाती तो हमारे बच्चे नहीं होते।

 

गिरिराज बोले- जनसंख्या नियंत्रण बिल लाया जाये, कानून न मानने वालों से वोट का अधिकार छीन लिया जाये 
हमेशा अपने बयानों से चर्चा में रहने वाले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने रविवार को बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि भारत में हर मिनट 30 बच्चे पैदा हो रहे हैं। इसलिए देश में जनसंख्या नियंत्रण बिल बहुत जरूरी है। गिरिराज ने यह भी कहा कि बिल को धर्म या संप्रदाय के बावजूद सभी पर लागू किया जाना चाहिए।