राजस्थान के बाड़मेर में सेना का मिग लड़ाकू विमान हुआ क्रैश, दोनों पायलटों की मौत की खबर, आधा किलोमीटर से ज्यादा में फैला विमान का मलबा; 

 बताया जा रहा है कि मिग क्रैश के बाद मलबे में आग लग गई थी। प्रशासन की टीमें मौके पर भेजी गई हैं। मिग हादसे के बाद आधा किलोमीटर सर ज्यादा के दायरे में मलबा बिखरा हुआ है।
 
राजस्थान के बाड़मेर में रात करीब 9 बजे वायुसेना का लड़ाकू विमान मिग क्रैश हो गया।  इस हादसे में दोनों पायलटों की मौत हो गई। हादसे के बाद विमान में आग लग गई। इसका मलबा आधा किलोमीटर से अधिक के दायरे में बिखरा पड़ा हुआ है। यह विमान बायतू थाना क्षेत्र के भीमदा गांव में दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। प्रशासन की टीमें मौके पर भेजी गई हैं।Read Also:-

 

घटना के कुछ वीडियो सामने आए हैं, जिसमें हादसे के बाद विमान के मलबे में आग लगी हुई है। जमीन पर एक पायलट का शव भी नजर आ रहा है। उसका शरीर जल गया है। उसका मोबाइल भी पास ही गिरा हुआ था। बचाव कार्य में प्रशासन के साथ स्थानीय लोग भी जुटे हुए हैं। 

 


सीमावर्ती बाड़मेर जिले में शुक्रवार रात करीब नौ बजे भारतीय वायुसेना का एक मिग-21 लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया।
जिला कलेक्टर लोकबंधु यादव ने बताया कि घटना जिले के भीमदा के पास और बैतू थाना क्षेत्र के अंतर्गत हुई, जहां आबादी से कुछ दूरी पर दुर्घटनाग्रस्त होकर विमान जमीन पर गिर गया और आग लगने से पूरी तरह नष्ट हो गया। 

 

 उन्होंने बताया कि अब तक मिली जानकारी के अनुसार विमान में दो पायलट सवार थे, जिनकी मौके पर ही मौत हो गयी, जिलाधिकारी लोकबंधु यादव ने बताया कि अभी तक वरिष्ठ अधिकारियों ने घटना की पुष्टि की है। 

 

घटना की सूचना मिलने के बाद जिला कलेक्टर, जिला पुलिस अधीक्षक, प्रशासन के आला अधिकारी और वायुसेना के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। बताया गया कि पुलिस, प्रशासन के अलावा वायुसेना के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। विमान का मलबा दूर-दूर तक फैल चुका है।

 
राजस्थान में 8 साल में 7 फाइटर जेट क्रैश

 

  • 12 फरवरी 2013: उत्तरलाई से सिर्फ 7 किलोमीटर। अनानी की धानी कुडला के पास मिग-21 दुर्घटनाग्रस्त, पायलट सुरक्षित
  • 7 जून 2013: उत्तरलाई से 40 कि.मी. दूर सोदियार में मिग-21 क्रैश, पायलट सुरक्षित
  • 15 जुलाई 2013: उत्तरलाई से 4 किमी. दूर बांद्रा में मिग-27 क्रैश, पायलट सुरक्षित
  • 27 जनवरी 2015: बाड़मेर में शिवकर रोड पर मिग-21 दुर्घटनाग्रस्त, पायलट सुरक्षित।
  • 10 सितंबर 2016: माली की ढाणी बाड़मेर में मिग-21 दुर्घटनाग्रस्त, पायलट सुरक्षित।
  • 15 मार्च 2017: सुखोई-30 शिवकर के पास दुर्घटनाग्रस्त, पायलट सुरक्षित।
  • 25 अगस्त 2021: मातासर भूटिया में मिग-21 बाइसन क्रैश, पायलट सुरक्षित