Amul & Parag Milk Price Hike: अमूल के बाद पराग दूध के दाम भी बढ़े, ग्राहकों पर महंगाई का दोहरा हमला

अमूल मिल्क के बाद अब पराग कंपनी ने भी दाम बढ़ा दिए हैं। पराग कंपनी ने मंगलवार को जानकारी दी कि उसने गोवर्धन ब्रांड के दूध की कीमत में रुपये की बढ़ोतरी की है।
 
अमूल मिल्क के बाद अब पराग कंपनी ने भी दाम बढ़ा दिए हैं। पराग कंपनी ने मंगलवार को जानकारी दी कि उसने गोवर्धन ब्रांड के दूध की कीमत में रुपये की बढ़ोतरी की है। इससे पहले सोमवार को अमूल ब्रांड के दूध के दाम में रुपये की बढ़ोतरी की गई थी। अब कुछ अन्य कंपनियां भी कीमतें बढ़ा रही हैं। पराग कंपनी की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि अब तक गोवर्धन गोल्ड मिल्क जो 48 रुपये प्रति लीटर था, अब 50 रुपये प्रति लीटर में बिकेगा। Read Also:-Amul Milk Price Hike : अमूल दूध ने बढ़ाए दाम, देखें अब कितने रुपये लीटर हो गया दूध

 

इसके अलावा गोवर्धन टोंड वैरायटी का दूध अब 48 रुपये में बिकेगा, जो अब तक सिर्फ 46 रुपये प्रति लीटर बिक रहा था। पराग मिल्क फूड्स के चेयरमैन देवेंद्र शाह ने कहा, 'कीमतों में बढ़ोतरी तीन साल बाद की जा रही है। ईंधन की बढ़ती कीमतों, महंगी पैकेजिंग, माल ढुलाई और चारा के कारण दूध का उत्पादन अब पहले से कहीं अधिक महंगा हो गया है। शाह ने कहा कि डेयरी किसानों की लागत तेजी से बढ़ रही है. इस वजह से दूध के दाम भी बढ़ रहे हैं। गर्मी के मौसम में दूध की मांग बढ़ जाती है। शाह ने कहा कि ऐसे में किसानों की ओर से लगातार उत्पादन के लिए कीमतें बढ़ाना जरूरी था। 

 

कंपनी का कहना है कि उसने अपने मुनाफे में भी कटौती की है ताकि किसानों को अधिक से अधिक लाभ मिल सके और वे अधिक उत्पादन करने के लिए प्रेरित हों। अमूल और पराग द्वारा दूध की कीमतें बढ़ाने के बाद अब मदर डेयरी जैसे ब्रांड भी कीमतें बढ़ाने का फैसला कर सकते हैं।