मध्यप्रदेश :  इंदौर में इमरात में भीषण आग, किराए पर रह रहे 7 लोगों की मौत

इंदौर के  विजय नगर इलाके में देर रात स्वर्ण बाग कॉलोनी में स्थित इमारत में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लग गई।  
 
मध्यप्रदेश के इंदौर में देररात भीषण हादसा हो गया है। शॉर्ट सर्केट से इमरात में लगी आग में किराए पर रह रहे 7 लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि पार्किंग से आग लगनी शुरू हुई। आग ने एक साथ भीषण रूप धारण कर लिया। दूसरी मंजिल पर रह रहे लोगों को भागने तक मौका नहीं मिल सके। इस मामले में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दुख व्यक्त किया है।

 

जानकारी के अनुसार मामला इंदौर के  विजय नगर इलाके में देर रात का है। ये इमारत स्वर्ण बाग कॉलोनी में स्थित है। इमारत में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लग गई।  धीरे-धीरे भयानक रूप ले लिया। आग में झुलसने से 7 लोगों की मौत हो गई। जिसमें 6 महिलाए व एक पुरुष बताया ज रहा है। जानकारी के मुताबिक ये सभी इस बिल्डिंग में किराए पर रहते थे। read : वीडियो : झारखंड में IAS Pooja Singhal के 20 ठिकानों पर ED की छापेमारी, 25 करोड़ से ज्यादा कैश मिला, मशीनों से चल रही गिनती
इंदौर में आग लगने से जले वाहन, हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई।

दम घुटने से भी हुई मौत

इनमें से कुछ लोग पढ़ाई करते थे और कुछ लोग नौकरी करते थे। हादसे के बारे में एक अनुमान यह भी लगाया जा रहा है कि है शॉर्ट सर्किट से पहले आग पार्किंग में खड़ी गाड़ियों में लगी और फिर धीरे धीरे पूरे घर में फैल गई  उसकी लपटों ने इतनी जल्दी विकराल रूप ले लिया कि किसी को संभलने और समझने का मौका ही नहीं दिया। बताया जा रहा हे कि  जब तक लोग कुछ समझ पाते तब तक कुछ की जिंदा जलने और कुछ की दम घुटने से मौत हो गई।   read : Kedarnath Dham Yatra 2022 : केदारनाथ धाम के कपाट खुले, भारी संख्या में दर्शन को पहुंचे श्रद्धालु, वीडियो देखें
इंदौर में आग लगने से 7 लोगों की मौत हो गई, मौके पर पहुंची पुलिस।

फॉरेंसिक टीम पहुंची

सूचना पर फायर ब्रिगेड और विजय नगर थाना पुलिस पहुंच गई आर आग बुझाने का काम शुरू किया गया। पुलिस ने घर से एक के बाद एक कई शव बाहर निकाले हैं। आग पर काबू पाने के बाद पुलिस ने घटनास्थल को सील कर दिया। फोरेंसिक और इंटेलीजेंस टीम के अफसर भी मौके पर पहुंचे।

 

सीएम ने शोक व्यक्त किया

इस हादसे पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट किया- इंदौर के स्वर्ण बाग कॉलोनी में शॉर्ट सर्किट से हुए हादसे में कई अनमोल जिंदगियों के असमय निधन का दुखद समाचार प्राप्त हुआ। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान और परिजनों को यह गहन दुःख सहन करने की शक्ति देने तथा घायलों को शीघ्र स्वस्थ करने की प्रार्थना करता हूं। वहीं, इस बीच विधायक महेंद्र हार्डिया और इंदौर पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्रा ने मौके का निरीक्षण किया।