दवा कंपनी में बॉयलर फटने से 4 की मौत, एक दर्जन गंभीर रूप से घायल; एक किलोमीटर दूर तक टूटे भवनों के शीशे

वडोदरा के मकरपुरा औद्योगिक क्षेत्र में एक दवा कंपनी के संयंत्र में शुक्रवार को बॉयलर फटने से एक महिला और एक बच्चे सहित कम से कम चार श्रमिकों की मौत हो गई और एक दर्जन से अधिक अन्य घायल हो गए।
 
 गुजरात के वडोदरा के मकरपुरा औद्योगिक क्षेत्र में एक दवा कंपनी के संयंत्र में शुक्रवार को बॉयलर फटने से एक महिला और एक बच्चे सहित कम से कम चार श्रमिकों की मौत हो गई और एक दर्जन से अधिक अन्य घायल हो गए। मृतकों में एक 65 वर्षीय व्यक्ति, एक नाबालिग, एक 30 वर्षीय महिला और एक 4 वर्षीय लड़की शामिल है।Read Also:-IT के छापे में इतना नोट मिला की 4 मशीनों से गिना गया, कानपुर में SP नेता के करीबी व 'समाजवादी इत्र' बनाने वाले कारोबारी के घर का मामला

पुलिस ने बताया कि मकरपुरा जीआईडीसी स्थित दवा कंपनी कैंटन लेबोरेटरीज के बॉयलर में आज सुबह अचानक जबर्दस्त विस्फोट के बाद आग लग गई। धमाका इतना जोरदार था कि इसके प्रभाव से करीब आधा से एक किलोमीटर के दायरे में बनी इमारतों के शीशे टूट गए।


मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया। मजदूरों ने बॉयलर के पास रहने के लिए मकान बना लिया था। इस हादसे में मरने वालों की संख्या और बढ़ने की आशंका जताई जा रही है। घायलों और मृतकों में बच्चे भी बताए जा रहे हैं।

मकरपुरा थाने के इंस्पेक्टर साजिद बलूच ने कहा, ''क्षेत्र में साढ़े नौ बजे जोरदार धमाका हुआ। 15 लोग घायल हो गए, जिन्हें पास के अस्पतालों में ले जाया गया। इनमें से 4 को मृत घोषित कर दिया गया, जबकि अन्य का इलाज चल रहा है. उन्होंने कहा कि घटना में मारे गए और घायल लोगों में यहां काम करने वाले कर्मचारी और उस समय वहां से गुजर रहे लोग भी शामिल हैं।  बलूच ने कहा कि फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंच गई है और जांच में जुटी है। गौरतलब है कि हाल ही में हुई एक घटना में मध्य गुजरात के पंचमहल जिले में एक केमिकल कंपनी में 7 लोगों की मौत हो गई।