यहां अपने से बड़ी उम्र की महिलाओं से SEX करने की है परंपरा, पीना पड़ता है शक्तिशाली शख्स का वीर्य

 
देश और दुनियाभर में अलग-अलग समुदाय के लोगों में अलग-अलग रिवाज है। फिर चाहे रिवाज कपड़ों को लेकर हो या खान-पान को लेकर हो सभी समुदाय में अलग होते हैं। वहीं, कुछ समुदाय में सेक्स को विशेष महत्व दिया जाता है, जिसके लिए भी यहां नियमों का पालन किया जाता है। तो चलिए हम आपको कुछ ऐसे समुदायों के बारे में बताते हैं, जहां सेक्सुअल प्रैक्टिसेज इतनी अजीब हैं जिनके बारे में जान आप हैरान रह जाएंगे।

 

6 साल की उम्र में करना होता है सेक्स

पापुआ न्यू गिनी में पाए जाने वाले ट्रॉब्रिएन्डर्स, जनजाति में सेक्सुअल प्रैक्टिसेज को लेकर अजीबोगरीब परंपरा है। यहां लड़कों को महज 6 से 8 साल की उम्र में सेक्स करना होता है। हैरानी की बात ये है कि लड़कियों को भी 12 साल की उम्र में सेक्स करना होता है। कम उम्र में सेक्स किए जाने को लेकर यहां सा​माजिक तौर पर मान्यता प्राप्त है।

 

लड़के-लड़कियों को पीना पड़ता है वीर्य

न्यू गिनी की संबियन जनजाति में भी सेक्सुअल प्रैक्टिस को लेकर अनोखी परंपरा है। यहां लड़के और लड़कियों को समाज के सबसे शक्तिशाली योद्धा का वीर्य पीना पड़ता है। ऐसा माना जाता है कि योद्धा का वीर्य पीकर लड़के अपनी मर्दानगी साबित करते हैं।

 

गे लव को रही है मान्यता

वहीं प्राचीन ग्रीस में समलैंगिग लव बहुत ही आम बात थी। यहां युवा लड़के एक दूसरे से संबध बनाते थे। हालांकि 12 साल की उम्र से कम किशोरों से रिश्‍ता बनाना अपराध माना जाता था।

 

किराए पर ले सकते हैं पत्नी

ईरान में रहने वाले कुछ समुदायों में ये परंपरा है कि आप किराए पर पत्नी ले सकते हैं। लेकिन किराए पर लेने से पहले महिला की रजामंदी लेनी होती है। यानि अगर आपको किसी महिला से सेक्स करने का मन है, तो आप उसे रकम देकर किराए पर कुछ दिनों के लिए अपने साथ ले जा सकते हैं।

 

महिलाएं सिखाती है ​कैसे पार्टनर को खुश करें

दक्षिण प्रशांत महासागर के मंगिया द्वीप में रहने वाले एक समुदाय में ऐसी परंपरा है कि यहां कम उम्र के लड़कों को अपने से बड़ी उम्र की महिलाओं से संबंध बनाना पड़ता है। हालांकि इस काम के लिए लड़कों की न्यूनतम उम्र 13 साल तय की गई है। ऐसा माना जाता है ​कि यहां महिलाएं कम उम्र के लड़कों को सिखाती है कि कैसे अपने पार्टनर को खुश किया जाता है।