अब फंसीं जैकलीन और नोरा फतेही, ED ने पूछताछ के लिए भेजा समन

यह मामला दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद सुकेश चंद्र शेखर द्वारा 200 करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने से जुड़ा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस मामले में जैकलीन के साथ ही नोरा फतेही का नाम भी आया है।

 
Nora Fatehi and Jacqueline Fernandez are summoned by ED in money laundering case: बॉलीवुड अभिनेत्री नोरा फतेही को (Nora Fatehi) प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने समन भेज कर दफ्तर तलब किया है। वे ईडी के दफ्तर पहुंच चुकी हैं। लॉन्ड्रिंग (Money Laundering Case) केस में पूछताछ के लिए अक्टूबर को नोरा को ईडी के दफ्तर में हाजिर होने के निर्देश दिए गए थे। वहीं रिपोर्ट के मुताबिक जैकलीन फर्नांडिस को भी इसी केस में ईडी ने दोबारा समन भेजा गया है।

 

यह मामला दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद सुकेश चंद्र शेखर द्वारा 200 करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने से जुड़ा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस मामले में जैकलीन के साथ ही नोरा फतेही का नाम भी आया है। जिसके बाद पूछताछ के लिए नोरा को प्रवर्तन निदेशालय द्वारा समन भेजा गया है। वे ईडी के दफ्तर पहुंच चुकी हैं, जल्द ही उनसे पूछताछ शुरू हो जाएगी।

 

मेरठ शहर में शादी, सगाई और अन्य आयोजनों में फैंसी पंडाल, फूलों की स्टेज, गद्दे, बिस्तर, क्रॉकरी व अन्य सामान के लिए संपर्क करें
गुप्ता टेंट हाउस एंड वेडिंग प्लानर : 82184346947397978781

 

जैकलीन से 15 अक्टूबर को होगी पूछताछ

जैकलीन फर्नांडिस को 15 अक्टूबर को ईडी ने पूछताछ के लिए में बुलाया है। रिपोर्ट के मुताबिक, जो भी लोग इस केस में डायरेक्टर और इनडायरेक्ट शामिल हैं ED की निगाहें उन सभी लोगों पर हैं। सुकेश चन्द्र द्वारा पूछताछ में नोरा के अलावा जैकलीन फर्नांडिस का भी नाम सामने आया है। इसीलिए अब इन दोनों अभिनेत्रियों से पूछताछ की जा रही है।। बता दें कि इससे पहले भी ईडी जैकलीन से इस मामले में पहले भी दो बार पूछताछ कर चुकी है। Read Also : अब 10 मिनट में मिलेगा 10 हजार से लेकर 10 लाख तक का लोन, बस Whatsapp पर भेजिए Hi का मैसेज, रकम आपके खाते में

 

रिपोर्ट्स के मुताबिक ईडी को शक है कि इलेक्शन कमिशन रिश्वत मामले में आरोपी सुकेश चंद्र शेखर ने ठगी के पैसों को विदेश में निवेश किया है। बता दें कि निर्वाचन आयोग रिश्वत मामले सहित 21 मामलों में आरोपी सुकेश चंद्रशेखर इस वक्त जेल की सलाखों के पीछे हैं। ईडी ने यह भी कहा है कि बॉलिवुड सिलेब्रिटीज़ इस केस में ऐक्टिव सदस्य हैं।

 

 

इससे पहले पूछताछ में प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग ऐक्ट के तहत जैकलीन का बयान भी दर्ज किया जा चुका है। 23 अगस्त को ईडी ने जानकारी दी थी कि इस केस में चेन्नै में समंदर किनारे मौजूद एक आलीशान बंगलो को उन्होंने जब्त किया है और इसी के साथ 82.5 लाख रुपये कैश, 2 किलोग्राम सोना, 16 लग्ज़री कार और कई महंगे सामान जब्त किए गए थे।

 

 20 रुपये रोजाना में दीजिए अपने व्यापार का विज्ञापन, कीजिए डिजिटल प्रचार : कॉल करें : 9200009144/9557978051

 

यह केस सुकेश और अन्य लोगों द्वारा 200 करोड़ रुपए की ठगी, रंगदारी वसूली मामले में दिल्ली पुलिस के इकनॉमिक ऑफेंस विंग (EOW) की एफआईआर पर बेस्ड है। कहा जा रहा है कि सुकेश ने अन्य लोगों की तरह नोरा फतेही को भी अपने जाल में फंसाने की साजिश रची थी।

 

क्या है ये पूरा मामला?

तिहाड़ जेल में बंद सुकेश चंद्रशेखर ने जेल से ही एक बिजनेसमैन की पत्नी से 200 करोड़ की रंगदारी वसूली थी। जांच में इस मामले में सुकेश की पत्नी लीना पॉल की भी मिलिभगत सामने आई थी। लीना से भी कई घंटे पूछताछ चली। पुलिस की तरफ से बताया गया कि पॉल ने कथित तौर पर फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रवर्तक शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह के साथ ठगी करने में चंद्रशेखर की मदद की थी।

 

बाद में इसी मनी लॉन्ड्रिंग के तार बॉलीवुड सेलेब्स से जुड़ने लगे। इस लिस्ट में सबसे पहले जैकलीन का नाम सामने आया जिन्हें लेकर कहा गया कि वे खुद सुकेश चंद्रशेखर के जाल में फंस गई थीं। खबर थी कि सुकेश द्वारा अपनी पहचान बदल जैकलीन को फोन मिलाया जाता था।

 

अब इसी कड़ी में ईडी जांच को आगे बढ़ाते हुए नोरा फतेही से पूछताछ करने जा रही है। नोरा इस मामले में किस तरह से जुड़ी हुई हैं, ये अभी साफ नहीं किया गया है। ऐसे में सिर्फ अटकलों का दौर है, लेकिन नोरा से पूछताछ का कारण साफ नहीं हो रहा है। अभी तक इस मामले में सुकेश और उनकी पत्नी के अलावा चार लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। ये सभी वसूली रैकेट में सक्रिय थे।