RRB NTPC CBT 1 Result 2021: रेलवे ने आरआरबी एनटीपीसी का रिजल्‍ट जारी किया, देखें

RRB NTPC Result :  अभी कुछ ही रीजन के परिणाम वेबसाइट पर मौजूद हैं, जल्द ही बचे हुए रीजन के नतीजे वेबसाइट पर जारी हो जाएंगे
 
RRB NTPC Result :  रेलवे द्वारा आरआरबी एनटीपीसी CBT-1 परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। अभ्यार्थी आधिकारिक वेबसाइट (Official Site)  rrbcdg.gov.in पर रिजल्ट चेक कर सकते हैं।
जानकारी के अनुसार अभी कुछ ही रीजन के परिणाम वेबसाइट पर मौजूद हैं, जल्द ही बचे हुए रीजन के नतीजे वेबसाइट पर जारी हो जाएंगे।

सीबीटी 1 परीक्षा 28 दिसंबर, 2020 से 31 जुलाई, 2021 तक हुई

जानकारी के अनुसार  सीबीटी 1 परीक्षा 28 दिसंबर, 2020 से 31 जुलाई, 2021 तक हुई थी। नियम अनुसार सीबीटी 1 परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवार सीबीटी 2 परीक्षा में बैठने के पात्र होंगे। आधिकारिक नोटिस के अनुसार, CBT-1 में शॉर्टलिस्ट (Shortlist) होने वाले उम्मीदवारों के लिए द्वितीय चरण की कंप्यूटर आधारित परीक्षा (CBT-2) परीक्षा 14-18 फरवरी, 2022 तक आयोजित होने वाली है। also read : Petrol-Diesel & Gold price 15 january : आज ये हैं पेट्रोल-डीजल का रेट, सोने की कीमत में गिरावट; चांदी महंगी हुई, देखें

ऐसे चेक करें आरआरबी एनटीपीसी  रिजल्ट

 स्‍टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट rrbbilaspur.gov.in पर जाएं।

 स्‍टेप 2: होमपेज पर दिख रहे रिजल्‍ट लिंक पर जाएं।

 स्‍टेप 3: स्‍क्रीन पर pdf लिंक खुल जाएगा।

 स्‍टेप 4: जारी रिजल्‍ट में अपना रोल नंबर सर्च करें।

 स्‍टेप 5: रिजल्‍ट चेक करें और अपने पास सेव कर लें।

डेढ़ घंटे की होगी परीक्षा

सीबीटी 2 परीक्षा 90 मिनट की होगी। इसमें परीक्षार्थियों को 120 सवालों को हल करने होंगे। रीजनिंग, सामान्‍य ज्ञान, मैथमैटिक्‍स, सामान्‍य जागरुकता और जनरल इंटेलीजेंस से संबंधित प्रश्‍न पूछे जाएंगे। इस राउंड को पार करने वाले उम्‍मीदवारों को आगे की प्रक्रिया के लिए चुना जाएगा।