अभ्युदय की फ्री कोचिंग में 20 अक्टूबर तक करें रजिस्ट्रेशन: IAS-PCS के साथ ही NEET, JEE, NDA, CDS की भी तैयारी

 NEET, JEE, NDA, CDS, UPSC, IAS, PCS जैसी प्रतियाेगी परीक्षाओं की निशुल्क तैयारी करने के इच्छुक विद्यार्थी इस योजना के दूसरे चरण के लिए आवेदन कर सकते हैं।

 
Abhyudaya Scheme 2021 Registration : IAS और PCS (सिविल सेवा/राज्य सिविल सेवा) के साथ ही NEET, JEE, NDA, CDS जैसी विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे जरूरतमंद परिवारों के युवाओं के लिए एक बार फिर से फ्री कोचिंग शुरू होने जा रही है। इसके रजिस्ट्रेशन 4 अक्टूबर से ही शुरू हो गए हैं जो 20 अक्टूबर तक चलेंगे। निशुल्क कोचिंग पाने के इच्छुक अभ्याथी  20 अक्टूबर तक अभ्युदय कोचिंग की वेबसाइट www.abhyuday.up.gov.in पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। अक्टूबर के अंत तक एंट्रेंस और नवंबर तक इसकी क्लासेज शुरू कर दी जाएंगी। मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना के तहत प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी से लेकर सेलेक्शन होने तक की पढ़ाई का जिम्मा अभ्युदय कोचिंग ही संभालेगी।

 

मेरठ शहर में शादी, सगाई और अन्य आयोजनों में फैंसी पंडाल, फूलों की स्टेज, गद्दे, बिस्तर, क्रॉकरी व अन्य सामान के लिए संपर्क करें
गुप्ता टेंट हाउस एंड वेडिंग प्लानर : 82184346947397978781

 

21 से 26 अक्टूबर तक होगा एंट्रेंस

मेरठ में कोचिंग कोर्डिनेटर डॉ. मेघराज ने बताया कि NEET, JEE, NDA, CDS, UPSC, IAS, PCS जैसी प्रतियाेगी परीक्षाओं की निशुल्क तैयारी करने के इच्छुक विद्यार्थी इस योजना के दूसरे चरण के लिए आवेदन कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के बाद एट्रेंस एग्जाम होगा, जिसमें चयनित विद्यार्थियों को निशुल्क कोचिंग 15 नवंबर से शुरू कर दी जाएगी। JEE कोर्स के लिए प्रवेश परीक्षा 21 अक्टूबर, NEET की 22 अक्टूबर, NDA व CDS की परीक्षा 25 अक्टूबर को होगी। वहीं, IAS-PCS प्री एग्जाम बैच के लिए एंट्रेंस टेस्ट 26 अक्टूबर को होगा। सभी परीक्षाएं दोपहर के 2:00 बजे से 3:00 बजे तक कराई जाएंगी। Read Also :मेरठ : Gargi Girls School में हुआ डांडिया फेस्ट, छात्राओं ने दीं सांस्कृतिक डांस प्रस्तुतियां

 

इसका रिजल्ट 29 अक्टूबर को वेबसाइट पर आ जाएगा। वहीं, इसमें जो-जो सफल होंगे, उन्हें इस कोचिंग का छात्र माना जाएगा। कोचिंग के पहले सत्र की शुरूआत 15 नवंबर तक हो जाएगी। वहीं अभ्युदय कोचिंग के बारे में वेबसाइट www.abhyuday.up.gov.in पर डिटेल में जानकारी के लिए ली जा सकती है।

 

राज्य के दूर-दराज क्षेत्रों में रहने वाले और गरीब तबके के प्रतिभावान स्टूडेंट्स के लिए योगी सरकार ने 'अभ्युदय योजना' की घोषणा की थी। इस योजना का पहला चरण पूरा हो चुका है, अब इस योजना के दूसरे चरण के लिए रजिस्ट्रेशन खोले गए हैं। यह योजना उन छात्रों के लिए एक वरदान है जिनके पास प्रतिभा तो है, पर संसाधनों की कमी के कारण वे पीछे रह जाते हैं या महंगे कोचिंग सुविधा का भार वहन नहीं कर सकते हैं।