इलाहाबाद विश्वविद्यालय के UG कोर्सेस में 17 सितंबर से रजिस्ट्रेशन शुरू, जानें पूरी डीटेल्स

 

स्नातक के कोर्स में दाखिले को लेकर इलाहाबाद विश्वविद्यालय द्वारा तैयारियां तेज कर दी गई हैं। इसके लिए विश्वविद्यालय द्वारा एक पोर्टल तैयार किया गया है। इलाहाबाद विश्वविद्यालय के यूजी कोर्सेस में जो छात्र दाखिला लेना चाहते हैं वो ऑनलाइन माध्यम से एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

रजिस्ट्रेशन शुरू होंगे 17 सितंबर से

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के यूजी कोर्सेस में जो छात्र दाखिला लेना चाहते हैं वो ऑनलाइन माध्यम से एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। इसके बाद कटऑफ जारी कर विश्वविद्यालय द्वारा काउंसलिंग कराई जाएगी।

CUET के तहत इन कोर्सेस में प्रवेश

प्रवेश प्रकोष्ठ के निदेशक प्रो. आईआर सिद्दीकी ने बताया कि रिजल्ट जारी होने के बाद शनिवार से इलाहाबाद विश्वविद्यालय में यूजी कोर्सेस के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। इस बार बीएएलएलबी, बीकॉम, बीए, बीएससी, बीएफए, बीपीए में प्रवेश सीयूटी के तहत होगा। इन पाठ्यक्रमों के लिए विश्वविद्यालय एवं कॉलेज में करीब 17 हजार सीटों पर सापेक्ष प्रवेश होगा। हालांकि रजिस्ट्रेशन शुल्क अबतक तय नहीं किए गए हैं। यूजीसी के चेयरमैन एम जगदीश कुमार ने सूचना जारी कर कहा था कि cuet.samarth.ac.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे।