Meerut : ब्रांडेड के नाम पर नकली कपड़े बेच रहा बिंदल, गुरुग्राम से आई टीम ने छापा मार 5 लाख का माल किया बरामद

 

मेरठ के आबूलेन स्थित बिंदल क्रिएशन और बिंदल एक्सक्लुसिव शोरूम ब्रांडेड और महंगे कपड़ों के लिए जाना जाता है, लेकिन इस शोरूम पर ब्रांडेड कंपनियों के नकली कपड़े बेंचे जाने का मामला सामने आया है। गुरुग्राम से आई ब्रांड प्रोटेक्टर्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड की टीम ने शुक्रवार को इस बिंदल शोरूम पर छापा मारा और करीब 5 लाख रुपये के नकली कपड़े बरामद किए हैं। जो कपड़े बरामद हुए उनपर लगे कंपनी के टैग पर जो स्पेलिंग लिखी हुई थी, वह गलत थी। इसी से मामला पकड़ में आया।

बताया जा रहा है कि नकली कपड़े बेचे जाने की सूचना पर टीम करीब 2 महीने से इस शोरूम पर नजर रखे थी। टीम ने बिंदल शोरूम के खिलाफ तहरीर दी है। उधर बिंदल ने इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि माल असली है और सभी बिल उनके पास हैं।

पांच लाख के कपड़े

ब्रांड प्रोटेक्टर्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक धीरेंद्र सिंह के मुताबिक पिछले कई महीने से टीम को बिंदल शोरूम पर ब्रांडेड कंपनियों का नकली माल बेचे जाने की सूचना मिल रही थी। जिसके बाद उन्होंने सदर बाजार पुलिस के साथ शोरूम ओर छापा मारा। इस दौरान एलन सोली और वैन हुसैन कंपनियों के नकली कपड़े बरामद हुए, जिन्हें छह बड़े बैग भरकर थाने भिजवा दिया गया। बरामद नकली माल की कीमत चार से पांच लाख रुपये के बीच है।

कई स्‍थानों पर हैं शोरूम

बिंदल का शोरूम गाजियाबाद, लखनऊ, मुजफ्फरनगर और शामली आदि जगहों पर भी है। बिंदल क्रिएशन और बिंदल एक्सक्लूसिव प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ सदर बाजार थाने में तहरीर दे दी है। वहीं, बिंदल क्रिएशन के मैनेजर आशुतोष ने बताया कि उन्होंने कंपनी के बजाय शास्त्रीनगर स्थित डिस्ट्रीब्यूटर से माल खरीदा था। सामान का बिल भी उनके पास है। शोरूम में मिला माल असली है। उधर, थाना प्रभारी दिनेश चंद ने बताया कि कंपनी अपने पास सभी बिल होने की बात कह रही है। जांच के बाद ही तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज की जाएगी।